लाइव टीवी

नागरिकता कानून के खिलाफ AMU के स्टूडेंट्स ने हाथों में जंजीर बांध निकाला मार्च
Aligarh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 11, 2020, 10:38 PM IST
नागरिकता कानून के खिलाफ AMU के स्टूडेंट्स ने हाथों में जंजीर बांध निकाला मार्च
AMU के छात्र-छात्राओं ने नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया.

अलीगढ़ (Aligarh) में AMU की छात्राओं ने नागरिकता कानून (CAA), एनआरसी (NRC) और एनपीआर के खिलाफ हाथों में जंजीर बांधकर प्रोटेस्ट-मार्च निकाला. प्रदर्शन के दौरान खूब लगे आजादी-आजादी के नारे.

  • Share this:
अलीगढ़. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Act), एनआरसी (NRC) और एनपीआर (NPR) को लेकर विरोध जारी है. शनिवार को यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं ने हाथों में जंजीर बांधकर प्रोटेस्ट मार्च (protest march) निकाला. इस दौरान छात्रों ने जमकर आज़ादी के नारे लगाए. छात्र-छात्राओं ने 'कश्मीर से लेकर मुंबई तक आज़ादी' जैसे नारे लगाए. प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने कहा कि हम लोग सरकार की नीतियों के खिलाफ अपना विरोध प्रकट कर रहे हैं.

प्रदर्शन के समर्थन में मार्च
एएमयू की छात्रा आयशा ने कहा कि हमने सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में यह प्रोटेस्ट-मार्च निकाला है. साथ ही हिंदुस्तान में जितनी भी जगहों पर नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन हुए हैं, जहां पर भी विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों के साथ पुलिस ने मारपीट की है, ज्यादती की है, हम उनके समर्थन में हैं. आयशा ने कहा कि हमने ये प्रदर्शन हाथों में जंजीर बांधकर किया है, हम लोगों ने आज़ादी के भी नारे लगाए हैं, इसका मतलब है कि हम सरकार की उन नीतियों के ख़िलाफ़ हैं, जो एक लोकतंत्र में होनी चाहिए.

CAA में संशोधन तक प्रदर्शन



AMU के छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि हमारा धरना की शक्ल में हमारा विरोध तब तक जारी रहेगा, जब तक नागरिकता कानून में संशोधन नहीं हो जाता है. इधर, शनिवार को विश्वविद्यालय के कुलपति ने अपनी जान का खतरा बताते हुए प्रदेश के आलाधिकारियों को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की है. पत्र में अपनी व परिवार की जान का खतरा बताते हुए कुलपति ने लिखा है कि कुछ निष्कासित छात्र और असामाजिक तत्व सोशल मीडिया के जरिए धमकी दे रहे हैं. कुलपति के पत्र के बाद एसएसपी आकाश कुलहरि ने उनकी सुरक्षा को लेकर पुलिस तैनात कर दी है. AMU कैम्पस के बाहर भी आरएएफ, पीएसी के साथ सिविल पुलिस तैनात है.



ये भी पढ़ें -

 

AMU के VC ने अपनी और परिवार की जान को खतरा जताया, SSP ने कहा- देंगे पूरी सुरक्षा

 

योगी आदित्यनाथ का बयान- कांग्रेस के दुष्प्रचार के खिलाफ मौन गुनाह माना जाएगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2020, 10:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading