लाइव टीवी

गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हंगामा, छात्रों ने लगाए 'वीसी गो बैक' के नारे
Aligarh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 26, 2020, 8:25 PM IST
गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हंगामा, छात्रों ने लगाए 'वीसी गो बैक' के नारे
छात्रों ने AMU वीसी को दिखाए काले झंडे

इस दौरान काले झंडे दिखाने की कोशिश करने वाले छात्रों को यूनिवर्सिटी की प्रोक्टोरियल टीम ने दौड़कर पकड़ा. सभी विरोध कर रहे छात्रों को टीम अपनी गाड़ियों में भरकर ले गई.

  • Share this:
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) में रविवार सुबह 71 वें गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया. गणतंत्र दिवस इस समारोह के दौरान कुछ छात्रों ने खलल पैदा करने की कोशिश की और हंगामा किया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर तारिक मंसूर स्ट्रेटची हॉल पहुंचे थे. उनके साथ रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद सहित यूनिवर्सिटी के अन्य लोग भी वहां मौजूद थे. कार्यक्रम में ध्वजारोहण के बाद जैसे ही वीसी तारिक मंसूर ने बोलना शुरू किया, इसी बीच छात्रों के एक गुट ने उनके भाषण को बाधित करते हुए 'वीसी गो बैक' के नारे लगाने शुरू कर दिए.

इस दौरान काले झंडे दिखाने की कोशिश करने वाले छात्रों को यूनिवर्सिटी की प्रोक्टोरियल टीम ने दौड़कर पकड़ा. सभी विरोध कर रहे छात्रों को टीम अपनी गाड़ियों में भरकर ले गई. वीसी तारिक मंसूर ने कहा कि गणतंत्र दिवस के दौरान हम लोगों ने छात्रों से शांति की अपील है. वीसी ने कहा कि जो आज एएमयू में चल रहा हैं वो दुर्भाग्यपूर्ण है. ऐसा नहीं होना चाहिए.

बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में चल रहे धरने के दौरान जेएनयू (JNU) के पूर्व छात्र का विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से यह विश्वविद्यालय फिर से एक बार विवादों के घेरे में आ गया है. हालांकि यह वायरल वीडियो शाहीन बाग़ दिल्ली के प्रदर्शन के दौरान वहां दिए गए भाषण का बताया जा रहा है लेकिन शरजील इमाम नाम का यह शख्स AMU भी आया था, जहां इसने इसी प्रकार का भाषण दिया था.

ये भी पढ़ें:

हम सब अपने कर्तव्य के प्रति सचेत रहें, कोई टकराव नहीं होगा: सीएम योगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 6:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर