लाइव टीवी

अलीगढ़ पुलिस की अनोखी पहल, अब कप्तान से लेकर मातहत तक करेंगे 'गौ सेवा'
Aligarh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 1, 2019, 1:06 PM IST
अलीगढ़ पुलिस की अनोखी पहल, अब कप्तान से लेकर मातहत तक करेंगे 'गौ सेवा'
गायों की फोटो

हिन्दू महासभा की सचिव पूजा शकुन पांडेय और दूसरे कार्यकर्ताओं ने इसके लिए एसएसपी को सम्मानित किया. उन्होंने कहा कि इस तरह से अगर सभी लोग ऐसा प्रयास करने लगे तो गौ माता को लेकर हंगामा हो रहा है वह निश्चित ही खत्म हो जाएगा.

  • Share this:
अलीगढ़ पुलिस ने दूध न देने वाली गायों के लिए एक सराहनीय पहल की है. यहां के पुलिस अधिकारी और थानाध्‍यक्षों ने अब एक-एक ऐसी गाय पालने का निर्णय लिया जो दूध नहीं देती हैं. अलीगढ़ के एसएसपी अजय साहनी के सामने मीटिंग में अधीनस्थों ने दूध न देने वाली गाय पालने का प्रस्ताव रखा. इसके अनुसार, एसएसपी, एसपी सिटी, ग्रामीण समस्त सीओ और थानाध्यक्षों ने स्वेच्छा से दूध न देने वाली एक एक गाय पालने का निर्णय लिया. एसएसपी के इस निर्णय का अखिल भारत हिन्दू महासभा ने स्वागत किया है.

हिन्दू महासभा की सचिव पूजा शकुन पांडेय और दूसरे कार्यकर्ताओं ने इसके लिए एसएसपी को सम्मानित किया. उन्होंने कहा कि इस तरह से अगर सभी लोग ऐसा प्रयास करने लगे तो गौ माता को लेकर हंगामा हो रहा है वह निश्चित ही खत्म हो जाएगा.

इस प्रस्ताव पर सभी अधिकारियों और थानाध्यक्षों ने स्वेच्छा से सहमति प्रकट कर दूध न देने वाली गाय पालने का निर्णय लिया है. वहीं जो अधिकारी जिनके पास आवास में जगह नहीं है, उन्होंने स्वेच्छा से अन्य स्थानों पर गाय पालने की इच्छा जाहिर की है. इस कार्य के लिए किसी को बाध्य नहीं किया गया है.
ह‍िंदू महासभा की ओर से कहा गया है कि एसएसपी अलीगढ़ की ओर से जो निर्णय लिया गया है, वह एक सराहनीय कार्य है.



एसएसपी अजय साहनी




इस कार्य से देश की जनता को नसीहत लेनी चाहिए. दूध न देने वाले पशुओं को नहीं छोड़ना चाहिए. एसएसपी के सराहनीय कार्य के लिए अखिल भारत हिन्दू महासभा ने शाल पहनकर ओर गीता देकर सम्मानित किया है. बता दें कि बीते दिनों यूपी के बुंलदशहर में गोवंश को लेकर भड़की हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह सहित दो लोगों की मौत से पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया था.

(रिपोर्ट: प्रदीप/अलीगढ़)

ये भी पढ़ें:

जानिए कब अमेठी में आमने-सामने होंगे राहुल गांधी और स्मृति ईरानी

बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध को कुल्हाड़ी से घायल करने वाला आरोपी कलुआ गिरफ्तार

बुलंदशहर हिंसा: जानिए कौन है इंस्पेक्टर का हत्यारा प्रशांत 'नट'

अमरोहा में फिर NIA और ATS की छापेमारी, गिरफ्तार हो सकते हैं चार संदिग्ध

चंदौली: मकान में घुसा अनियंत्रित ट्रक, 6 लोगों की दर्दनाक मौत
First published: January 1, 2019, 1:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading