होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Atrauli Election Result: कल्‍याण सिंह के पोते संदीप ने फिर जीता गढ़, अतरौली सीट पर बीजेपी की बड़ी जीत

Atrauli Election Result: कल्‍याण सिंह के पोते संदीप ने फिर जीता गढ़, अतरौली सीट पर बीजेपी की बड़ी जीत

अतरौली विधानसभा चुनाव 2022

अतरौली विधानसभा चुनाव 2022

Atrauli Assembly Seat Result: अतरौली विधानसभा सीट (Atrauli Vidhan Sabha Chunav Result Live) बीजेपी के संदीप सिंह (BJP S ...अधिक पढ़ें

Atrauli Assembly Seat Result: अतरौली विधानसभा सीट (Atrauli Vidhan Sabha Chunav Result Live) पर यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कद्दावर नेता रहे कल्‍याण सिंह के पोते ने एक बार फिर जीत हासिल की है. बीजेपी में मौजूदा विधायक और पार्टी से उम्‍मीदवार संदीप सिंह (BJP Sandeep Singh) ने एक बार फिर जीत का परचम लहराया है. उन्‍होंने और समाजवादी पार्टी के वीरेश यादव (SP Veeresh Yadav) को बड़े अंतर से शिकस्‍त दी है. संदीप कुमार सिंह ने मतगणना के दौरान शुरू से बढ़त बनाए रखी और आखिर में सीट बीजेपी की झोली में गई. संदीप को 125691 वोट हासिल हुए हैं, जबकि दूसरे नंबर पर सपा के वीरेश यादव को 86367 मत मिले. इस सीट पर कुल 52.03 फीसदी वोट बीजेपी को मिले हैं.

इस सीट पर बहुजन समाज पार्टी ने डॉ. ओमवीर सिंह को प्रत्‍याशी बनाया था जिन्‍हें महज 23134 वोट मिले. वहीं कांग्रेस ने धर्मेद्र कुमार पर दांव लगाया था जो एक फीसदी भी वोट नहीं हासिल कर पाए और 1331 वोटों से संतोष करना पड़ा.

अतरौली सीट विधानसभा चुनाव

आपके शहर से (अलीगढ़)

अलीगढ़
अलीगढ़

2017 के विधानसभा चुनाव में मां प्रेमलता की हार का बदला संदीप सिंह ने लिया और वीरेश यादव को 50 हजार से अधिक वोटों से हराया. 3.82 लाख मतदाताओं वाली अतरौली विधानसभा सीट पर कल्‍याण सिंह की लोध बिरादरी के 75 हजार वोटर हैं. समाजवादी पार्टी के परंपरागत वोटर यादव भी 75 हजार हैं. ब्राह्मण 35 हजार, जाट और मुस्लिम 30-30 हजार, जाटव वोटरों की संख्या करीब 25 हजार है. बाबूजी और अतरौली के रिश्‍ते के बीच हर जातीय समीकरण यहां ध्‍वस्‍त होते रहे हैं. कल्‍याण अब नहीं रहे. देखना यह होगा कि उनका परिवार अतरौली को कब तक साधकर रखता है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 (UP Assembly Elections 2017)

उत्तर प्रदेश की सत्तरहवीं विधानसभा के लिए आम चुनाव 11 फरवरी से 8 मार्च 2017 तक सात चरणों में आयोजित हुए थे. इन चुनावों में मतदान प्रतिशत लगभग 61% रहा था. भारतीय जनता पार्टी ने 312 सीटें जीतकर बहुमत प्राप्त किया था. समाजवादी पार्टी को 47 सीटें और बसपा को 19 सीटों पर जीत मिली थीं. वहीं कांग्रेस को सात सीटों से ही संतोष करना पड़ा था.

Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें