अपना शहर चुनें

States

बाबा रामदेव ने कहा, दो से ज्‍यादा बच्‍चे हों तो नहीं मिले वोट देने का अधिकार, सरकारी नौकरी भी न दी जाए

योग गुरु बाबा रामदेव
योग गुरु बाबा रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि बार का चुनाव काफी दिलचस्‍प नजर आ रहा है. दोनों तरफ से काफी बड़े चेहरे मैदान में उतर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2019, 1:15 PM IST
  • Share this:
योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा है कि जिन लोगों के दो से ज्‍यादा बच्‍चे हैं उनसे वोट देने का अधिकार छीन लिया जाना चाहिए. इसी के साथ उन्‍होंने कहा कि ऐसे लोगों को किसी भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिलना चाहिए और उन्‍हें सरकारी नौकरी भी नहीं दी जानी चाहिए. उन्‍होंने कहा कि यह हिंदू और मुस्‍लिम दोनों पर लागू किया जाना चाहिए. बाबा रामदेव ने कहा कि देश की आबादी रोकने का यही एकमात्र जरिया है.

बाबा रामदेव ने बुधवार को अलीगढ़ में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, इस समय की राजनीति काफी बदल चुकी है. यही कारण है कि मैं पिछले काफी वक्‍त से राजनीति से दूर हूं. लोकसभा चुनाव के पास आते ही राजनीतिक घमासान मचा हुआ है. मौजूदा समय में नेता अपनी राजनीतिक गरिमा भूल चुके हैं. एक-दूसरे पर दोष मढ़ रहे हैं और छींटाकशी कर रहे हैं. उन्‍होंने माना कि इस बार का चुनाव काफी दिलचस्‍प नजर आ रहा है. दोनों तरफ से काफी बड़े चेहरे मैदान में उतर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :- केजरीवाल की मौजूदगी में आप विधायक का ऐलान, कांग्रेस का हुआ PM तो भी करेंगे समर्थन



बाबा रामदेव ने भगवान हनुमान की जाति को लेकर हुए विवाद पर कहा कि शास्त्रों में हनुमान की जाति का उल्लेख कहीं भी नहीं किया गया है. उन्‍होंने कहा कि भगवान हुनमान के गुण को देखें तो वह ब्राह्मण हैं क्‍योंकि वह वेदों के जानकार हैं. इससे अलग अगर उन्‍हें योद्धा के तौर पर देखा जाए तो वह क्षत्रिय हैं.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज