MP के तर्ज पर यूपी में भी हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीर वाली आतिशबाजी हो बैन: बजरंग दल

यूपी में हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीर वाली आतिशबाजी हो बैन
यूपी में हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीर वाली आतिशबाजी हो बैन

बजरंग दल (Bajrang Dal) के महानगर संयोजक गौरव शर्मा ने कहा कि राष्ट्र विरोधियों ने संपूर्ण देश में हिंदू धर्म को अपमानित करने की एक मुहिम चला रखी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2020, 8:04 PM IST
  • Share this:
अलीगढ़. यूपी के अलीगढ़ (Aligarh) में बजरंग दल (Bajrang Dal) के नेताओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मांग की है कि मध्य प्रदेश की तर्ज पर हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीर या नाम वाली आतिशबाजी की बिक्री पर रोक लगाए. रविवार को बजरंग दल के नेताओं ने दुकानदारों से भी आग्रह किया है कि देवी-देवताओं की तस्वीर व नाम वाली आतिशबाजी बिक्री के लिए नहीं लाए. बजरंग दल के महानगर संयोजक गौरव शर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बैनर पोस्टर लेकर शहर के कई क्षेत्रों में घर- घर जाकर लोगों को जागरूक किया, साथ ही दीपावली पर ऐसे उत्पादों के बहिष्कार का अभियान चलाया.

बजरंग दल के महानगर संयोजक गौरव शर्मा ने कहा कि राष्ट्र विरोधियों ने संपूर्ण देश में हिंदू धर्म को अपमानित करने की एक मुहिम चला रखी है. इसलिए सभी दुकानदारों से आग्रह है कि देवी-देवताओं की तस्वीर व नाम वाली आतिशबाजी न बेचें. समाज के सभी वर्गों की धार्मिक भावनाओं का ध्यान रखना आवश्यक है.

ये भी पढे़ं- बिकरू कांड: कानपुर पुलिस ने गांव में चस्पा किया पोस्टर, ग्रामीणों से की अपील



उन्होंने सीएम योगी से मांग की है कि इस प्रकार की गाइड लाइन जारी करें कि आतिशबाजी बाजार में हिंदू देवी-देवताओं के चित्रों पर बनी आतिशबाजी न बेची जाए. जिला प्रशासन बाजार लगने से पूर्व ही इस विषय पर एक गाइड लाइन जारी करे. प्रशासन की नैतिक जिम्मेदारी है कि वह किसी भी प्रकार की धार्मिक भावनाओं को ठेस न पहुंचने दे. स्थानीय लोगों ने भी बजरंग दल के देवी-देवताओं के चित्र लगे उत्पादों के बहिष्कार करने के लिए जागरूकता कार्यक्रम की सराहना करते हुए इसका समर्थन किया.
(रिपोर्ट- रंजीत सिंह)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज