नोटबंदी के समय बैंक ने मजदूर को दिए 2500 के सिक्के, अब जमा करने से इनकार, पुलिस कह रही जाओ RBI
Aligarh News in Hindi

नोटबंदी के समय बैंक ने मजदूर को दिए 2500 के सिक्के, अब जमा करने से इनकार, पुलिस कह रही जाओ RBI
अलीगढ़ के एसएसपी ऑफिस में एक मजदूर 2200 रुपये के सिक्के लेकर पहुंच गया.

आईटीआई रोड निवासी मोनू कुमार ने बताया कि नोटबंदी (Demonetization) के दौरान बैंक से उनकी मां को 2500 रूपए के सिक्के दिए गए थे. 300 रुपये के सिक्के मार्केट में चला भी दिए. बाकी 2200 रुपए बैंक में जमा करने गया तो बैंक कर्मचारी ने जमा नहीं किए.

  • Share this:
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश (UttarPradesh)  के अलीगढ़ (Aligarh) में एसएसपी ऑफिस में उस समय अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब सिक्कों से भरा थैला लेकर एक मजदूर यहां पहुंचा. उसने बताया कि नोटबंदी (Demonetization) के दौरान उसकी मां को बैंक ने 2500 रुपये के ये सिक्के दिए थे. मजदूर के अनुसार अब बैंक अधिकारी सिक्का जमा करने से इनकार कर रहे हैं और कह रहे हैं कबाड़ में बेच दो. उसने कहा कि वह बैंक अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई चाहता है. एसपी क्राइम अरविंद कुमार ने मजदूर को आरबीआई जाने की सलाह दी है.

पूरा मामला बन्ना देवी थाना क्षेत्र के आईटीआई रोड स्थित एसबीआई बैंक का है. दरअसल आईटीआई रोड निवासी मोनू कुमार आज एसएसपी ऑफिस पर जाकर एसपी क्राइम के पास फरियाद लेकर पहुंचा था. पीड़ित ने बताया कि यह नोटबंदी के दौरान बैंक से उनकी मां को 2500 रूपए के सिक्के दिए गए थे. पिछले कई महीनों से से वह सिक्के चलाने का प्रयास कर रहा था. इस दौरान 300 रुपये के सिक्के मार्केट में चला भी दिए. बाकी 2200 रुपए बैंक में जमा करने गया तो बैंक कर्मचारी ने जमा नहीं किए.

मजदूर का आरोप- बैंक वालों ने कहा कि कबाड़ में बेच दो सिक्के



मोनू का कहना है कि बैंक वालों ने उसे सिक्के कबाड़े में बेचने की कहकर बैंक से वापस कर दिया. मजदूरी करने वाले मोनू का कहना है कि उसे घरेलू सामान के लिए पैसे की जरूरत है. चौंकाने वाली बात ये रही कि एसपी क्राइम अरविंद कुमार भी पीड़ित को हड़काते हुए नजर आए. एसपी क्राइम ने उसे आरबीआई जाने की सलाह दे दी है.
ये भी पढ़ें:

पुलिस लाइन में घुसकर मस्जिद में नमाज पढ़ने के मामले में AIMIM नेता पर FIR

तस्वीरें देखें...जब अदिति सिंह और अनिल यादव के साथ इजरायल गई थीं पंखुड़ी पाठक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज