Home /News /uttar-pradesh /

Big News: अलीगढ़ में प्‍लेन क्रैश, रनवे के बजाय खेत में हो गई लैंडिंग

Big News: अलीगढ़ में प्‍लेन क्रैश, रनवे के बजाय खेत में हो गई लैंडिंग

Aligarh News: अलीगढ़ में ग्‍लाइडर विमान दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Aligarh News: अलीगढ़ में ग्‍लाइडर विमान दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Plane Crash in Aligarh: अलीगढ़ में एक प्रशिक्षण विमान रनवे पर लैंड करने के बजाय खेतों में ही उतर गया. विमान हादसे में दो पायलट घायल हो गए हैं. दोनों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि यह हादसा घने कोहरे के कारण हुआ है. दृश्‍यता कम होने की वजह से पायलट को रनवे और खेत का अंतर शायद समझ नहीं आ सका.

अधिक पढ़ें ...

अलीगढ़. उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां एक विमान क्रैश हो गया है. विमान में सवार दोनों पायलट इस हादसे में घायल हो गए. घायल पायलटों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि घना कोहरा होने के कारण दृश्‍यता काफी हो गई थी. शायद इस वजह से पायलट विमान को रनवे के बजाय खेत में ही उतार दिया. जानकारी के अनुसार, दुर्घटनाग्रस्‍त विमान (Plane Crash) ट्रेनिंग प्‍लेन था. बता दें कि देश के उत्‍तरी और पूर्वी हिस्‍से में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. साथ ही घने कोहरे का भी असर है.

जानकारी के अनुसार, ट्रेनिंग ग्‍लाइडर प्‍लेन क्रैश का यह मामला अलीगढ़ के महुआखेड़ा थाना क्षेत्र के पिलखना गांव का है. ट्रेनिंग ग्‍लाइडर  VT-AMU को हवाई पट्टी पर लैंड कराना था, लेकिन प्‍लेन खेत में लैंड हो गया. ट्रेनिंग विमान धनीपुर एयरपोर्ट का था. विमान को दो पायलट उड़ा रहे थे. इस हादसे में पायलट सुरेन और ट्रेनी पायल अरुण कुमार यादव घायल हो गए. दोनों घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि जब विमान क्रैश हुआ, उस वक्‍त घना कोहरा छाया हुआ था. ऐसे में विजिबिलिटी भी काफी कम थी. आशंका जताई जा रही है कि इसी वजह से पायलट को रनवे ठीक से दिखाई नहीं दिया होगा और यह हादसा हो गया.

UP Elections: सिराथू विधानसभा क्षेत्र में केशव प्रसाद मौर्य का विरोध, महिलाओं ने बंद किया दरवाजा

 पिछले साल भी हुआ था हदसा
पिछले साल जुलाई महीने में भी धनीपुर मिनी एयरपोर्ट पर ट्रेनी एयरक्राफ्ट लैंड करते समय क्रैश हो गया था. विमान रनवे से उतरकर करीब 25 मीटर दूर तक घिसटता चला गया था. गनीमत रही थी कि आग नहीं लगी. प्रशिक्षु पायलट व प्रशिक्षण दे रहा सीनियर पायलट इस दुर्घटना में बालबाल बच गए थे. प्रशासन ने जानकारी लखनऊ में नागरिक उड्डयन विभाग व दिल्ली को भी दे दी थी. यहां ट्रेनी विमानों के संचालन पर रोक भी लगा दी गई थी. बाद में मामले की छानबीन भी की गई थी.

धनीपुर एयरपोर्ट कैंपस में फ्लाइंग एकेडमी
सरकार ने धनीपुर एयरपोर्ट परिसर में फ्लाइंग एकेडमी संचालित करने के अनुमति दे रखी है. यहां तीन फ्लाइंग एकेडमी चल रही हैं. ये जहाज उड़ाने की ट्रेनिंग देती हैं. एविएशन फ्लाइंग एकेडमी का 4 सीटर एयरक्राफ्ट प्रशिक्षक प्रशांत गोस्वामी व एक प्रशिक्षु को लेकर उड़ रहा था. पिछले साल जुलाई महीने में दुर्घटना वाले दिन सुबह करीब पौने 11 बजे रनवे पर लैंड हुआ था. जानकारों के अनुसार एयरक्राफ्ट तेजी से नीचे उतरा था. लैंडिंग गियर में खराबी आने से पायलट नियंत्रण नहीं रख पाए और विमान दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया.

Tags: Aligarh news, Plane Crash

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर