अलीगढ़ में प्रेमी-प्रेमिका ने एक साथ फांसी लगाकर की आत्महत्या

बताया जा रहा है कि दोनों एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे. लेकिन युवती के परिजनों ने उसकी शादी दूसरी जगह तय कर दी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 26, 2018, 11:34 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 26, 2018, 11:34 AM IST
अलीगढ़ में प्रेमी-प्रेमिका के फांसी के फंदे पर लटक कर आत्महत्या करने का मामल सामने आया है. बताया जा रहा है कि दोनों एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे. लेकिन युवती के परिजनों ने उसकी शादी दूसरी जगह तय कर दी. इसी वजह से दोनों ने एक साथ आत्महत्या कर ली. मौके पर पहुंचे पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

घटना हरदुआगंज थाना क्षेत्र के जारौठी गांव की है. रविवार को दोनों ने एक साथ एक ही कमरे में फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली. जारोठी गांव निवासी बिन्नामी सिंह और राधेश्याम पड़ोसी हैं. बिन्नामी के बेटा देवेंद्र उर्फ आशु और राधेश्याम की बेटी पिंकी के बीच प्रेम संबंध थे. दोनों एक दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खा चुके थे. लेकिन घर वालों ने पिंकी की छह जुलाई को शादी तय कर दी. इधर देवेंद्र घर में इकलौता था. उसकी मां की 20  साल पहले मौत हो गई थी. प्रेमिका की शादी तय होने के बाद वह भी मायूस हो गया. शादी तय हो जाने के बाद प्रेमिका भी खुश नहीं थी. इसलिए प्रेमी-प्रेमिका ने एक साथ मरने का फैसला कर लिया.

मृतक लड़की के परिजन विवेक ने बताया कि पिंकी के परिजन छत पर सो रहे थे. छत से जब नीचे आये तो, दरवाजा अंदर से बंद था. परिजनों ने दरवाजे को जोर लगाकर खोला तो देखा पिंकी और देवेंद्र छत के कुंदे में दुपट्टों से फंदे पर लटके थे. पुलिस अधीक्षक (एसपी) ग्रामीण यशवीर सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है. उसी के आधार पर जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें -

अलीगढ़ में करंट से मौत मामले में NHRC ने यूपी सरकार को भेजा नोटिस

अलीगढ़: सेल्फ डिफेंस के लिए युवतियों को दी जा रही 'तलवार' चलाने की ट्रेनिंग
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर