लाइव टीवी

CAA विरोध: धरना देने वाले 1 हजार लोगों को प्रशासन ने भेजा नोटिस, अधिकांश महिलाएं
Aligarh News in Hindi

भाषा
Updated: February 6, 2020, 8:02 PM IST
CAA विरोध: धरना देने वाले 1 हजार लोगों को प्रशासन ने भेजा नोटिस, अधिकांश महिलाएं
सीएए का विरोध कर रहे लोगों को प्रशासन का नोटिस

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) का विरोध कर रही सैकड़ों महिलाएं पिछले सप्ताह भर से धरने पर बैठी हैं.

  • Share this:
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ के दिल्ली गेट थानाक्षेत्र में ईदगाह के पास अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे 1,000 लोगों को जिला प्रशासन ने नोटिस (Notice) जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है. नोटिस में पूछा गया है कि निषेधाज्ञा (धारा 144) का उल्लंघन करने के लिए क्यों ना उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए. धरना देने वालों में अधिकांश महिलाएं हैं.

सीएए के विरोध में महिलाएं दे रही हैं धरना
सिटी मजिस्ट्रेट विनीत कुमार सिंह ने कहा कि अगर सात दिन के भीतर उक्त लोगों का संतोषजनक जवाब नहीं आया तो उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी. नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी का विरोध कर रही सैकड़ों महिलाएं पिछले सप्ताह भर से धरने पर बैठी हैं.

प्रदर्शनकारियों के बीच घुस आया था सांड

बुधवार को धरने में उस समय अफरातफरी मच गयी, जब एक आवारा सांड प्रदर्शनकारियों के बीच घुस आया जिससे 20 वर्षीय एक युवती घायल हो गयी. मौके पर तैनात एक पुलिसकर्मी ने किसी तरह सांड को भीड़ से बाहर खदेड़ा. वहां महिलाओं के साथ बच्चे भी थे. घटना में कुछ अन्य महिलाओं को मामूली चोट आयी हैं. घायल युवती को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बताया जाता है कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की. उनका आरोप था कि सांड को जानबूझ कर भीड़ की ओर खदेड़ा गया ताकि प्रदर्शनकारियों को डराया जा सके. मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने हालांकि इस आरोप से इनकार किया है.

ये भी पढ़ें: जमानत पर रिहा हुआ चिन्मयानंद, खुशी में सैकड़ों लोगों को खिलाया गया खाना

CAA विरोध: मुस्लिम महिला बोली- प्रदर्शनकारियों को बिरयानी खिलाने के लिए...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 8:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर