लाइव टीवी

CAA Protest: AMU के छात्रों का प्रदर्शन जारी, पुलिस-प्रशासन मुस्तैद...
Aligarh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 3, 2020, 5:20 PM IST
CAA Protest: AMU के छात्रों का प्रदर्शन जारी, पुलिस-प्रशासन मुस्तैद...
AMU कैंपस के बाहर तैनात पुलिस फ़ोर्स

AMU के छात्र नेताओं ने 5 जनवरी को छात्रों से प्रदर्शन (CAA protest) के लिए फिर से एकत्रित होने की अपील की है. वहीं पुलिस-प्रशासन का कहना है कि जब तक माहौल पूरी तरह से शांत नहीं हो जाता तब तक पुलिस फ़ोर्स तैनात रहेगी. AMU प्रशासन ने फिलहाल यूनिवर्सिटी अगली सूचना तक के लिए बंद कर दी है.

  • Share this:
अलीगढ़. जनपद में 20 दिन बीतने के बावजूद भी सीएए (CAA protest) को लेकर एएमयू (Aligarh Muslim University) में छात्रों का धरना-प्रदर्शन जारी है. आज जुमे की नमाज के बाद छात्र अलीगढ़ विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार बाबे सैयद गेट पर एकत्रित हो गए जिसकी सूचना पहले से ही पुलिस-प्रशासन के पास थी. शुक्रवार सुबह से ही पुलिस-प्रशासन पूरी तरीके से एक्शन मोड में है. एएमयू कैंपस (AMU Campus) पर पुलिस (police) की पैनी नजर है जिससे किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति न बने. जुमे की नमाज के छात्रों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है साथ ही विभिन्न छात्र संगठनों से उनके आंदोलन में जुड़ने की अपील भी की है.

बता दें कि छात्र इकट्ठा होकर सरकार के नाम लिखित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपना चाहते थे. छात्रों के एकत्रित होने व ज्ञापन की बात सुनकर जिला प्रशासन पूरी तरीके से ऐक्शन मोड में आ गया. वाटर कैनन से लेकर फायर ब्रिगेड समेत पुलिस दल बल के साथ एएमयू सर्किल पर शुक्रवार सुबह से ही तैनात हैं. हालांकि पुलिस-प्रशासन ने यह कदम अहतियातन उठाया है. फिलहाल जुमे की नमाज के बाद स्थिति शांतिपूर्ण है. छात्र नेताओं ने 5 जनवरी को छात्रों से प्रदर्शन के लिए फिर से एकत्रित होने की अपील की है.

AMU,CAA protest
AMU कैंपस में #CAA protest पर बैठे छात्र


फिलहाल बंद रहेगी यूनिवर्सिटी



गौरतलब है कि बीते 15 दिसंबर को AMU छात्रों व पुलिस की हिंसक झड़प में के बाद यूनिवर्सिटी को उपद्रव की रात से ही 5 जनवरी तक के लिए बंद रखने का आदेश जारी कर दिया गया था. आदेश के मुताबिक 6 जनवरी को यूनिवर्सिटी खुलने के बाद छात्रों की पढ़ाई शुरू हो जाती, लेकिन एएमयू इंतजामिया ने तारीख को आगे बढ़ा दिया है और यूनिवर्सिटी खुलने की कोई तारीख अभी निश्चित नहीं की है. रिपोर्ट के मुताबिक सभी छात्रों को सेमेस्टर के हिसाब से बुलाया जाएगा, और उनका एग्जाम भी कराया जाएगा, छात्रों को एएमयू की वेबसाइट के जरिए सूचित किया जाएगा कि उनको कैंपस में कब आना है.

news 18 से बातचीत में सीओ सिविल लाइन अनिल समानिया ने बताया कि आज जुमे की नमाज थी, जुमे की नमाज के बाद छात्रों की वाबे सैयद गेट पर इकट्ठा होने की सूचना प्राप्त हुई थी जिसको लेकर पुलिस ने पैदल मार्च किया और सुरक्षा की दृष्टि से वाटर कैनन, फायर बिग्रेड सहित एक कंपनी आरएएफ और एक कंपनी पीएसी के साथ सिविल पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया. अहतियातन सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण है उनका कहना था कि अगर छात्र शांतिपूर्ण तरीके से ज्ञापन देना चाहते हैं तो वो दे सकते हैं लेकिन किसी प्रकार की कोई हिंसा फिर से न होने पाए इसके लिए पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. सीओ सिविल लाइन अनिल समानिया का कहना है कि जब तक मामला पूरी तरह से शांत नहीं हो जाता है तब तक पुलिस फ़ोर्स तैनात रहेगी.

ये भी पढ़ें- नए साल में रेलवे के बाद यूपी रोडवेज ने भी बढ़ाया किराया, जानिए कितना महंगा हुआ आपका सफर...


AMU के छात्रों को मिला JNU छात्र संघ उपाध्यक्ष का साथ, यूनिवर्सिटी पर लगाया ये आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 3, 2020, 5:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर