CAA Protest: भड़काऊ भाषण मामले में एएमयू के 5 छात्र नेता जिला बदर, 58 पाबंद...
Aligarh News in Hindi

CAA Protest: भड़काऊ भाषण मामले में एएमयू के 5 छात्र नेता जिला बदर, 58 पाबंद...
AMU में प्रोटेस्ट पर बैठी छात्राएं

छात्रों के आंदोलन (students protest) के मद्देनजर जिला प्रशासन ने सख्त रुख अपनाते हुए अलीगढ़ मुस्लिम विश्व विद्यालय (Aligarh Muslim University) के 5 छात्र नेताओं के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई की है साथ ही माहौल खराब किए जाने की आशंका में पूर्व और वर्तमान 58 छात्र नेताओं को शांति भंग की धाराओं में पाबंद करने की नोटिस दी गई है....

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
अलीगढ़. CAA-NRC समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) में छात्रों के धरना-प्रदर्शन पर जिला प्रशासन (Aligarh District Administration) ने सख्त रुख अपनाते हुए बड़ी कार्रवाई की है. एएमयू (AMU) में भड़काऊ भाषण देने के मामले में जिला प्रशासन ने 5 छात्र नेताओं के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई की है, वही 58 छात्रों को शांति भंग में पाबंद किए जाने की नोटिस दिए जाने की सूचना है.

जिला प्रशासन सख्त
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सीएए के खिलाफ लंबे समय से चल रहे छात्रों के धरना-प्रदर्शन को पूर्व छात्रों सहित कई संगठनों ने समर्थन दिया है. आपको बता दें कि एएमयू धरना स्थल पर पूर्व छात्र नेताओं द्वारा लगातार विवादित बयानबाजी की जा रही है. एएमयू में विरोध-प्रदर्शन के दौरान छात्रों द्वारा पूर्व में एएमयू की प्रोक्टोरियल टीम पर जूते फेंके थे. वहीं 26 जनवरी को छात्रों ने 15 दिसम्बर के बवाल के मामले में एएमयू वीसी को काले झंडे दिखाकर 'वीसी गो बैक' के नारे लगाए थे. छात्रों द्वारा लगातार तीन बार से परीक्षाओं के बहिष्कार साथ ही शैक्षणिक कार्यक्रमों में हिस्सा न लेने के चलते AMU प्रशासन ने विश्व विद्यालय बंद (sine die) करने का निर्णय गुरुवार को ही ले लिया था जिस पर मंथन जारी है.

AMU, AMU PROTEST
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में धरने पर बैठे छात्र




वहीं छात्रों के उग्र आंदोलन को देखते हुए इस मामले में जिला प्रशासन ने सख्त रुख अपनाते हुए 5 छात्र नेताओं के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई की है साथ ही माहौल खराब किए जाने की आशंका को लेकर जिला प्रशासन ने पूर्व और वर्तमान 58 छात्र नेताओं को पाबंद किया है, प्रशासनिक अधिकारी रंजीत कुमार ने बताया कि फिलहाल अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रों का शांतिपूर्ण धरना जारी है, लेकिन शांति भंग की आशंका को मद्देनजर रखते हुए 5 छात्र नेताओं पर ज़िला बदर की कार्रवाई की गई है व 58 को नोटिस देकर पाबंद किया गया है.



ये भी पढ़ें- छात्रों के Examination व क्लास के बहिष्कार के चलते यूनिवर्सिटी हो सकती है बंद: AMU प्रशासन


AMU में छात्रों का पोस्‍टर वार, VC तारिक मंसूर को बताया 'दलाल'
First published: January 31, 2020, 5:07 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading