CAA Protest: अलीगढ़ में इंटरनेट सेवा बहाल, जुमे की नमाज में मांगी अमन-चैन की दुआ
Aligarh News in Hindi

CAA Protest: अलीगढ़ में इंटरनेट सेवा बहाल, जुमे की नमाज में मांगी अमन-चैन की दुआ
अलीगढ़ में जुमे की नमाज के दौरान मुस्तैद पुलिस बल

News 18 से बातचीत में ऊपरकोट जामा मस्जिद से नमाज पढ़कर निकले नमाजी ने कहा कि 'हमने खुदा से दुआ की है कि हर तरफ अमन और शांति बनी रहे'. जनपद में फिलहाल इंटरनेट पर लगी रोक हटा ली गई है....

  • Share this:
अलीगढ़. एनआरसी (NRC) और सीएए (CAA) को लेकर एएमयू (AMU) से उठे बवाल के बाद अलीगढ़ का जिला प्रशासन (District Administration of Aligarh) शांति-व्यवस्था बनाए रखने को लेकर बेहद चौकन्ना है. आज जुमे की नमाज के बाद जनपद में स्थिति शांतिपूर्ण रही. शहर में पिछले जुमे की नमाज के बाद थाना देहली गेट इलाके के शाह जमाल और खैर रोड पर उपद्रवियों ने पथराव किया था और जनपद की शांति-व्यवस्था भंग हुई थी, जिसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने सख्त रुख इख्तियार करते हुए सभी अहतियाती कदम पहले से उठाये थे.

सख्त निगरानी, चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर
उत्तर प्रदेश के 14 जनपदों में गुरुवार से एक बार फिर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं थीं जिससे सोशल मीडिया पर अफवाहों को फैलने से रोका जा सके. आरएएफ, पीएसी समेत भारी मात्रा में पुलिस फोर्स की निगरानी में आज जुमे की नमाज अदा हुई. जुमे की नमाज को लेकर ऊपरकोट जामा मस्ज़िद, एएमयू जामा मस्ज़िद, शाह जमाल ईदगाह, जमालपुर ईदगाह पर जिला प्रशासन की पैनी नज़र रही. संवेदनशील इलाकों में ड्रोन कैमरों से लगातार निगरानी की गई. कंट्रोल रूम से शहर के विभिन्न इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज पर भी पुलिस-प्रशासन की नजर रही.

News 18 से बातचीत में ऊपरकोट जामा मस्जिद से नमाज पढ़कर निकले एक नमाजी ने कहा कि 'हमने खुदा से दुआ की है कि हर तरफ अमन और शांति बनी रहे'. वहीं सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जानकारी देते हुए एडीएम सिटी ने कहा कि नमाज को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करा दिया गया है. सुरक्षा के लिहाज से आरएएफ, पीएसी समेत भारी पुलिस बल तैनात किया गया था. वहीं आसमान से ड्रोन कैमरे भी निगरानी में लगाए गए थे. एडीएम प्रशासन का कहना था कि 'पिछले जुमे की नमाज को हुए बलवाइयों की पहचान की जा चुकी है उनकी धर-पकड़ ले लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है. फिलहाल इंटरनेट सेवायें शुक्रवार शाम से बहाल कर दी गई हैं.
ये भी पढ़ें- CAA Protest: यूपी के डीजीपी बोले- किसी निर्दोष को नहीं छू रहे, दोषी को छोड़ नहीं रहे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज