बुर्का-टोपी पर बैन लगाने की मांग करने वाले 3 छात्र नेताओं पर केस दर्ज
Aligarh News in Hindi

बुर्का-टोपी पर बैन लगाने की मांग करने वाले 3 छात्र नेताओं पर केस दर्ज
प्रतीकात्मक फोटो

अब तीनों छात्र नेताओं के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला खुद पुलिस द्वारा दर्ज किया गया है. पुलिस तीनों छात्र नेताओं की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है.

  • Share this:
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) के धर्म समाज महाविद्यालय में बुर्का (Burka)  और टोपी पर बैन लगाने की मांग करने वाले 3 छात्र नेताओं पर केस दर्ज (Case filed) किया गया है. कहा जा रहा है कि धार्मिक भावनाएं (Religious feelings) भड़काने के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई भी शुरू कर दी है. दरअसल, हिंदूवादी छात्र नेताओं ने कॉलेज प्रशासन को कॉलेज में बुर्का व टोपी पहनकर आने पर बैन लगाने की मांग को लेकर बीते शुक्रवार को 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया था.

पुलिस तीनों छात्र नेताओं की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है
अब तीनों छात्र नेताओं के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला खुद पुलिस द्वारा दर्ज किया गया है. पुलिस तीनों छात्र नेताओं की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है. ऐसे में आरोपी छात्र नेताओं ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि एएमयू छात्र नेताओं के इशारे पर पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज किया है. इन छात्र नेताओं का कहना है कि डीएस कॉलेज में कुछ छात्र-छात्राएं बुर्का और टोपी पहन कर कॉलेज के अनुशासन को तोड़ते हैं, जबकि कॉलेज में ड्रेस कोड लागू है. ऐसे में हमलोगों ने सिर्फ यही मांग की है कि कॉलेज प्रशासन कॉलेज में एक ही ड्रेस कोड लागू करें. किसी धर्म विशेष को अनुशासन उल्लंघन की छूट नहीं दे.

मामले में छात्र नेताओं ने डीएस कॉलेज प्रशासन को सौंपे ज्ञापन में जिला प्रशासन को खुलेआम चेतावनी दी थी कि अगर 72 घंटे में कॉलेज प्रशासन बुर्के व टोपी पर बैन नहीं लगाता, तो छात्र उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे, जिसके लिए जिला प्रशासन जिम्मेदार होगा.
रिपोर्ट- प्रशांत कुमार 



ये भी पढ़ें- 

हेलमेट नहीं पहनने पर कार चालक का काट दिया चालान, ट्रैफिक पुलिस की हुई किरकिरी

AMU: मार्च निकालने वाले कश्मीरी छात्रों पर देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading