सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट पर फंसीं AMU की महिला प्रोफेसर, मामला दर्ज
Aligarh News in Hindi

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट पर फंसीं AMU की महिला प्रोफेसर, मामला दर्ज
अलीगढ़ मुस्लिम विश्ववद्यालय की एक महिला प्रोफेसर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है (Demo Pic)

एएमयू के जनसंचार विभाग की महिला सहायक प्रोफेसर (Female Assistant Professor) के खिलाफ मुकदमा दर्ज (Case Filed) होने पर जनसंचार विभाग के अध्यक्ष प्रवक्ता प्रोफेसर शफी किदवई ने कहा कि पुलिस द्वारा चार्जशीट देने के बाद ही हमारी भूमिका शुरू होगी.

  • Share this:
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) के जनसंचार विभाग में एक महिला सहायक प्रोफेसर (Female Assistant Professor) और उनके पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज (Case Filed) किया है. उन पर पिछले महीने सोशल मीडिया (Social Media) पर पोस्ट डालकर समाज के विभिन्न वर्गों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने का आरोप है. अखिल भारतीय हिंदू महासभा (Akhil Bharatiya Hindu Mahasabha) के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पाण्डेय ने इस बारे में 14 नवंबर को गांधी पार्क थाने में शिकायत दी थी. शिकायत में कहा गया था कि हुमा परवीन के सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट देश की एकता के लिए खतरा हैं. इनका मकसद कश्मीर में सुरक्षाबलों के मनोबल को नुकसान पहुंचाना था. इसी के आधार पर पुलिस ने हुमा के खिलाफ मामला दर्ज किया.

शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया कि कश्मीर में रहने वाले उनके पति नईम शौकत ने भी उनके पोस्ट साझा किए. इस कारण नईम पर भी अलीगढ़ जिले में मामला दर्ज किया गया है. अशोक पाण्डेय ने आरोप लगाया कि हुमा की पोस्ट आपत्तिजनक है. सितंबर के दूसरे सप्ताह में चंद्रयान से संपर्क टूटने के बाद हुमा ने अनुचित पोस्ट डाले थे. परवनी ने पोस्ट में लिखा था, 'सच में संपर्क टूट जाना कितना खतरनाक और दुखद होता है, चाहे चंद्रयान हो या कश्मीर.'

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने कहा कि मामले की जांच हो रही है. चार्जशीट पूरी होने के बाद आरोप तय किए जाएंगे. वहीं एएमयू के प्रवक्ता प्रोफेसर शफी किदवई, जो जनसंचार विभाग के अध्यक्ष भी हैं, ने कहा कि पुलिस द्वारा चार्जशीट देने के बाद ही हमारी भूमिका शुरू होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज