अलीगढ़ डिग्री कॉलेज ने नकल रोकने के लिए टॉयलेट में लगवाए CCTV, छात्रों का विरोध

धर्म समाज डिग्री कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ हेमप्रकाश ने कहा है कि लड़कों के टॉयलेट में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं ताकि नकल को रोका जा सके.

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 21, 2018, 3:34 PM IST
अलीगढ़ डिग्री कॉलेज ने नकल रोकने के लिए टॉयलेट में लगवाए CCTV, छात्रों का विरोध
अलीगढ़ डिग्री कॉलेज के टॉयलेट में लगा सीसीटीवी
News18 Uttar Pradesh
Updated: May 21, 2018, 3:34 PM IST
अलीगढ़ के एक डिग्री कॉलेज ने नकल रोकने के लिए अनूठा तरीका अपनाया है. धर्म समाज डिग्री कॉलेज के तीन ब्वायज टॉयलेट्स में सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं. जिसके बाद से छात्रों का विरोध शुरू है.

धर्म समाज डिग्री कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ हेमप्रकाश ने कहा है कि लड़कों के टॉयलेट में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं ताकि नकल को रोका जा सके. उन्होंने कहा कि छात्र परीक्षा के दौरना नक़ल की पर्ची कपड़ों में छिपा कर लाते हैं और टॉयलेट में उसका प्रयोग करते हैं. उन्होंने कहा कि यह किसी भी तरह से निजता का हनन नहीं हो रहा है छात्रों को विरोध नहीं करना चाहिए.

एक छात्र राजकुमार का कहना है कि इससे उनकी निजिता भंग होगी. क्योंकि सिसिटीवी कैमरे की फुटेज प्रिंसिपल व प्रॉक्टर दोनों के ऑफिस में देखे जा सकते हैं. दरअसल, कॉलेज की प्रॉक्टर भी एक महिला हैं, जिस कारण छात्र खुद को असहज महसूस कर रहे हैं.

कॉलेज में लड़कों के टॉयलेट्स में सीसीटीवी कैमरे लगाने को लेकर डीएस कॉलेज की महिला प्रॉक्टर ने तर्क दिया कि शरीर के अंदरुनी  जगहों पर युवक नक़ल की पर्ची लेकर आते हैं. जहां हम नहीं देख सकते और वो जाकर टॉयलेट में पर्ची निकालते हैं. इसलिए टॉयलेट में सीसीटीवी कैमरा लगवाया गया है.

(इनपुट: अलोक सिंह)

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर