अलीगढ़ में कोरोना संक्रमण के चलते 3 थाना क्षेत्रों में शत-प्रतिशत लॉकडाउन, 13 मई से 7 दिन तक प्रभावी
Aligarh News in Hindi

अलीगढ़ में कोरोना संक्रमण के चलते 3 थाना क्षेत्रों में शत-प्रतिशत लॉकडाउन, 13 मई से 7 दिन तक प्रभावी
कोरोना संक्रमण को देखते हुए डीएम ने अलीगढ़ के तीन थाना क्षेत्रों में शत-प्रतिशत लॉक डाउन के आदेश दिए हैं.

अलीगढ़ (Aligarh) के डीएम चन्द्रभूषण सिंह ने 13 मई से अगले 7 दिन के लिए शहर कोतवाली, थाना सासनी गेट और थाना देहली गेट क्षेत्र में शत-प्रतिशत लॉकडाउन घोषित किया है. तीनों थाना क्षेत्रों के अंतर्गत सभी तरह के केंद्रीय, राजकीय व निजी कार्यालय बंद रहेंगे. इस दौरान लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह रोक रहेगी.

  • Share this:
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh) में कोराना वायरस (COVID-19) संक्रमण को देखते हुए डीएम ने शहर के 3 थाना क्षेत्रों में शत-प्रतिशत लॉकडाउन (Lockdown)  घोषित कर दिया है. डीएम चन्द्रभूषण सिंह ने 13 मई से अगले 7 दिन के लिए शहर कोतवाली, थाना सासनी गेट और थाना देहली गेट क्षेत्र में शत प्रतिशत लॉक डाउन घोषित किया है. तीनों थाना क्षेत्रों के अंतर्गत सभी तरह के केंद्रीय, राजकीय व निजी कार्यालय बंद रहेंगे. इस दौरान लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह रोक रहेगी.

अस्पताल, दफ्तर सब रहेंगे बंद

अलीगढ़ शहर में पैर पसार रहे कोरोना की प्रभावी रोकथाम के लिए डीएम चन्द्र भूषण सिंह ने एसएसपी मुनिराज जी के साथ वार्ता कर आज एक सख्त कदम उठाया है. डीएम की तरफ से बताया गया कि चूंकि शहर में शिक्षित एवं जिम्मेदार लोग भी कोरोना महामारी को रोकने में लापरवाही बरत रहे हैं और सत्यता को छुपा रहे हैं. इसी के चलते थाना सासनी गेट, थाना देहली गेट एवं थाना कोतवाली क्षेत्र में शत-प्रतिशत लॉकडाउन घोषित किया जाता है. इसकी अवधि आज रात 12 बजे से एक सप्ताह तक के लिये होगी. शत-प्रतिशत लॉकडाउन के दौरान उक्त तीनों थाना क्षेत्रों में सभी सरकारी कार्यालय (यूपी सरकार /भारत सरकार), समस्त बैंक, मेडिकल स्टोर, डाक्टर की क्लीनिक/हॉस्पिटल और निजी समस्त कार्यालय बन्द रहेंगे.



आवश्यक वस्तुओं की डोर टू डोर डिलीवरी
थाना सासनी गेट, थाना देहली गेट एवं थाना कोतवाली क्षेत्र में खाने-पीने से लेकर अनुमन्य आवश्यक वस्तुओं की डोर टू डोर डिलीवरी कराई जायेगी. डीएम चन्द्र भूषण सिंह ने कहा कि तीनों थाना क्षेत्रों में नगर निगम के द्वारा बेरीकेटिग करा दी जाए. यहां यह भी स्पष्ट है कि इन क्षेत्रों में न कोई अन्दर जायेगा और न ही कोई अन्दर से बाहर आयेगा. इन क्षेत्रों में नगर निगम द्वारा नियमित रूप से सैनेटाइजेशन और साफ-सफाई कराई जाएगी और तीनों थाना क्षेत्रों में नगर निगम द्वारा ही पुलिस से सामंजस्य स्थापित कर बैरीकेडिंग कराया जाए.

इन अफसरों की हुई तैनाती

डीएम ने बताया कि आवश्यक एवं अनुमन्य वस्तुओं के लिये अपर जिलाधिकारी वि/रा व जिला पूर्ति अधिकार तथा मण्डी सचिव को नामित किया जाता है. पुलिस एवं मजिस्ट्रेट ड्यूटी और शत-प्रतिशत लॉकडाउन का शत-प्रतिशत अनुपालन कराने के लिये अपर जिलाधिकारी नगर और पुलिस अधीक्षक नगर को नामित किया जाता है. तीनों थाना क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक वाली छूट भी समाप्त की गई है. तीनों थाना क्षेत्रों में 24 घंटे कोई भी गतिविधि नहीं की जाएगी.

कोरोना संक्रमण से अब तक 5 की मौत

अलीगढ़ में मंगलवार को कोरोना संक्रमण से दो और लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में एक कारोबारी व महिला शामिल है. दोनों को तेज बुखार और सांस लेने की शिकायत पर मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया था. दोनों की मौत के बाद आई जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई. कोरोना वायरस संक्रमण के चलते जिले में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है. अलीगढ़ में अब तक 61 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. 24 मरीज उपचार के बाद डिस्चार्ज हो चुके हैं. जिले में कोरोना एक्टिव मरीजो की संख्या 32 हो गई है.

इनपुट: रंजीत सिंह

ये भी पढ़ें:

बागपत: लैब टेक्नीशियन सहित परिवार के 6 लोग कोरोना पॉजिटिव

नोएडा: सेक्टर 33 में निजी अस्पताल पर शव फेंकने का आरोप, CMO के निर्देश पर FIR
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading