DSP अनुज चौधरी: रियल 'चुलबुल पांडे', दबंग 3 में सलमान खान निभाएंगे इनका किरदार

जल्द ही रियल लाइफ के इस चुलबुल पांडे डीएसपी अनुज चौधरी का किरदार दबंग 3 में दिखाई देगा. और इस किरदार को निभाएंगे खुद सलमान खान.

नासिर हुसैन
Updated: June 28, 2018, 5:41 PM IST
नासिर हुसैन
नासिर हुसैन
Updated: June 28, 2018, 5:41 PM IST
दबंग और दबंग 2 में हम चुलबुल पांडे के किरदार को बखूबी देख चुके हैं. फिल्म में इस किरदार को निभाया है सलमान खान ने. लेकिन रियल लाइफ का चुलबुल पांडे यूपी के अलीगढ़ में ड्यूटी कर रहा है.

रियल लाइफ का चुलबुल पांडे डीएसपी है. साथ ही अर्जुन अवार्ड विजेता इंटरनेशनल पहलवान भी. अपनी टीम के साथ कई अपराधियों का एनकाउंटर किया है तो बड़े-बड़े अपराधियों को गिरफ्तार भी किया है. अगर सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो जल्द ही रियल लाइफ के इस चुलबुल पांडे डीएसपी अनुज चौधरी का किरदार दबंग 3 में दिखाई देगा. इस किरदार को निभाएंगे खुद सलमान खान.

दबंग 3 में लिखी जा रही है कहानी
सूत्रों की मानें तो डीएसपी अनुज चौधरी की जिंदगी पर दबंग 3 की कहानी लिखी जा रही है. सलमान और अरबाज खान के स्क्रिप्ट राइटर दिलीप शुक्ला दबंग 3 की स्क्रिप्ट लिख रहे हैं.

फोटो- डीएसपी अनुज चौधरी.


खुद डीएसपी अनुज चौधरी बताते हैं, ‘मेरे एक रिश्तेदार मेरे बारे में दिलीप शुक्ला को जानकारी दे रहे हैं. जिसके आधार पर स्क्रिप्ट लिखी जा रही है. लेकिन इस पर अभी मेरी ओर से अधिकारिक मुहर लगनी बाकी है.

फोटो- थाने का निरीक्षण करते डीएसपी अनुज चौधरी.


फिल्म की स्क्रिप्ट और फिल्म में काम करने को लेकर मेरी कई लोगों से बातचीत चल रही है. यह भी हो सकता है कि अगर मुझे मेरे विभाग से इजाजत मिल जाती है तो मैं खुद भी फिल्म में अपने किरदार को निभा सकता हूं.’

13 साल नेशनल चैंपियन रहे हैं अनुज चौधरी

फोटो- एक एनकाउंटर के दौरान अपने अधिकारियों से बात करते डीएसपी अनुज चौधरी.


अनुज चौधरी बताते हैं,  ‘नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर कुश्ती लड़ने के लिए मुझे अर्जुन अवार्ड मिल चुका है. मैं देश के लिए 51 बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुश्ती लड़ चुका हूं. इतना ही नहीं अपनी वेट कैटेगिरी में 13 साल तक राष्ट्रीय चैंपियन भी रहा हूं. ओलंपिक और कॉमनवेल्थ गेम्स में भी मेडल हासिल किए हैं.’

एसटीएफ में रहे तो खौफ खाते थे बदमाश

फोटो- डीएसपी अनुज चौधरी.


डीएसपी अनुज चौधरी यूपी एसटीएफ में भी रहे हैं. नोएडा से लेकर अलीगढ़ तक अपराधियों के बीच एक खौफ भी पैदा किया है. यह ही वजह है कि बिहार के कुख्यात इनामी बदमाश अमित मंडल को अनुज ने नोएडा में गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी.

इसी तरह से नोएडा में एक लाख रुपये के इनामी सिंहराज भाटी, रणदीप भाटी, मुजफ्फरनगर में एक लाख रुपये के इनामी विनोद, 50 हजार के इनामी जोगेन्द्र को गिरफ्तार किया. वहीं अलीगढ़ में लूट के लिए कुख्यात विकास खुजली का अपनी टीम के साथ एनकाउंटर भी किया. जिसमे अनुज को गोली भी लगी थी.

फोटो- जिम में डीएसपी अनुज चौधरी.


दादरी और दरकौर में मिला चुलबुल पांडे नाम

अनुज के अनुसार दादरी में जगह-जगह जुआ होता था. लोग बहुत परेशान थे. अनुज ने लोगों के बीच जाकर बातचीत की. उन्हें पुलिस की मदद के लिए तैयार किया. इसके बाद तो बच्चों से लेकर बड़े तक मोबाइल पर अनुज को जुए की जानकारी देने लगे.

फोटो- अखाड़े में डीएसपी अनुज चौधरी.


इसी तरह से दनकौर में अवैध शराब बहुत बिकती थी. यहां भी अनुज ने आम जनता को अपने साथ मिलाया. इसके बाद तो जिन मां-बाप के युवा बेटे शराब पीते थे वो ही लोग चोरी छिपे अनुज को अवैध शराब बिकने के ठिकानों की जानकारी देने लगे.

दादरी में लोग जाम से बहुत परेशान रहते थे. दुकानदारों ने सड़क पर अतिक्रमण किया हुआ था. जाम में बारात की बसें भी फंस जाती थीं. दूल्हे को बस से उतर दूसरे वाहन से या पैदल जाना पड़ता था.

फोटो- अखाड़े में डीएसपी अनुज चौधरी.


कई दिन तक रोज गश्त करके अतिक्रमण हटवाए. अब वहां जाम नहीं लगता है. ये वो कुछ कारण थे जिसके चलते अनुज चौधरी को यहां चुलबुल पांडे कहा जाने लगा.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर