अलीगढ़ में ईद की नमाज पढ़ने को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प, 13 लोग हिरासत में
Aligarh News in Hindi

अलीगढ़ में ईद की नमाज पढ़ने को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प, 13 लोग हिरासत में
अलीगढ़ में ईद की नमाज पढ़ने को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प (फाइल फोटो)

पिछले 2 महीनों से देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के संकट को देखते हुए देश के सभी धार्मिक स्थल बंद हैं, इसलिए मस्जिदों में भी नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं दी गई है.

  • Share this:
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh) में दो पक्षों के बीच झड़प का मामला सामने आया है. घटना कस्बा दादों की है जहां मस्जिद में ईद की नमाज अदा करने को लेकर बवाल मच गया, जिसके बाद वहां पत्थरबाजी भी हुई. वहीं, सूचना के बाद मौक पर पहुंची पुलिस के साथ अभद्रता किए जाने की बात सामने आई है. इस घटना में चार लोग घायल हुए हैं. जबकि पुलिस ने 13 लोगों को हिरासत में लिया है. मस्जिद के पास भारी पुलिस बल (Police Force) तैनात है.

पूरे देश में ईद-उल-फितर का चांद दिखाई देने के बाद आज ईद का त्योहार मनाया जा रहा है. ईद-उल-फितर का चांद दिखाई देने के बाद ही रमजान का महीना खत्म हो जाता है और शव्वाल का महीना शुरू हो जाता है. शव्वाल का महीना शुरू होने के साथ ही इसलिए चांद के हिसाब की वजह से दुनियाभर में ईद मनाने की तारीख अलग-अलग होती है. जिसकी वजह से अलग-अलग देशों में ईद के समय में थोड़ बहुत अंतर रहता है.

लोगों से घरों में ईद की नमाज पढ़ने की अपील
पिछले 2 महीनों से देश में कोरोना वायरस संक्रमण के संकट को देखते हुए देश के सभी धार्मिक स्थल बंद हैं, इसलिए मस्जिदों में भी नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं दी गई है. प्रशासन इस मामले को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद है तो वहीं मुस्लिम धर्मगुरू और मौलानाओं ने लोगों के ईद के पाक मौके पर घर में ही नमाज पढ़ने की अपील की है. देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लोगों से घरों में रह कर दुआ करने की अपील की गई. इसके अलावा ईद पर गले न मिलने और सोशल मीडिया के माध्यम से मुबारकबाद के लिए भी कहा गया है. घर में परिवार के साथ ईद की खुशियां मनाने की गुजारिश की गई है.
ये भी पढ़ें: योगी सबसे अक्षम और निर्दयी CM हैं, वह अपने ही प्रदेशवासियों के दुश्मन साबित हो रहे हैं: महाराष्ट्र कांग्रेस


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading