लाइव टीवी

AMU अल्पसंख्यक संस्थान नहीं, SC/ST को मिले आरक्षण का लाभ: योगी आदित्यनाथ

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 6, 2019, 2:51 PM IST
AMU अल्पसंख्यक संस्थान नहीं, SC/ST को मिले आरक्षण का लाभ: योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को केंद्र से करोड़ों का अनुदान मिलता है. इसलिए वह अल्पसंख्यक संस्थान नहीं है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में बुधवार को ब्रज क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अल्पसंख्यक दर्जे का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि एएमयू अल्पसंख्यक संस्थान नहीं है इसलिए एएमयू में भी दलितों और पिछड़ों को आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को केंद्र से करोड़ों का अनुदान मिलता है इसलिए वह अल्पसंख्यक संस्थान नहीं है. इस दौरान उन्होंने सपा, बसपा और कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि एएमयू में दलितों और पिछड़ों के आरक्षण को लेकर तीनों ही दल कोई आवाज नहीं उठाते.

योगी आदित्यनाथ ने कहा, "मैं सपा, बसपा और कांग्रेस से पूछता हूं कि हर संस्थान में जहां आरक्षण मिलता है, वहीं मुस्लिम विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति-जनजाति आरक्षण क्यों नहीं मिलता है? ये सब आपको जाति और मजहब के आधार पर जरूर बांटने के लिए आएंगे लेकिन जब आपके हक की बात होगी तो वो कुछ नहीं करेंगे."

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार से पहले पश्चिमी यूपी में हर एक दिन के बाद दंगा होता था, लेकिन अब क्यों नहीं होता है? अब वो गुंडे जो पहले दंगा करते थे अब अपना काम करते हैं. ठेला या दुकान लगाते हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी योजनाओं को पहुंचाने के लिए बीजेपी सरकार ने जाति और धर्म नहीं देखा है. सामान रूप से सभी के विकास के लिए काम किया गया. भारत को अगर शक्तिशाली बनाना है तो सभी भारतवासियों को एक बार फिर से नरेंद्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाना होगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी में ही ऐसा हो सकता है कि एक सामान्य कार्यकर्ता प्रधानमंत्री तक बन सकता है. क्या ऐसा कांग्रेस में हो सकता है? क्‍या ऐसा सपा या बसपा में हो सकता है?

गौरतलब है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अलीगढ़ और बुलंदशहर में बूथ अध्यक्षों को गठबंधन की चुनौती से निपटने का मन्त्र देंगे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...

ये भी पढ़ें:

पा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस के बीच कुछ इस तरह संतुलन बिठा रही है RLD

पेंशन की टेंशन: महाहड़ताल पर यूपी के 20 लाख से ज्यादा कर्मचारी, ये सेवाएं रहेंगी ठप

अखिलेश ने लिखा खुला खत: देश को बर्बाद करना चाहते हैं ढाई आदमी और मीडिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2019, 2:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...