अलीगढ़ के शहीद दलवीर सिंह के परिजनों को सीएम योगी ने दी 25 लाख की आर्थिक मदद

जानकारी के अनुसार 57 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों का एक दल उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में एलओसी पर गुलाब पोस्ट के आगे नियमित गश्त पर था. गश्त के दौरान दलवीर सिंह का पांव वहां बिछी बारूदी सुरंग पर पड़ गया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 19, 2018, 5:25 PM IST
अलीगढ़ के शहीद दलवीर सिंह के परिजनों को सीएम योगी ने दी 25 लाख की आर्थिक मदद
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 19, 2018, 5:25 PM IST
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में शहीद हुए जवान दलवीर सिंह के शोक संतप्त परिवार के लिए सांत्वना व्यक्त की है. इस दौरान सीएम योगी ने शहीद के परिजनों को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की. साथ ही कहा कि शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी.

बता दें शनिवार शाम एलओसी पर जवान नियमित गश्त कर रहे थे. गश्त के दौरान पांव पड़ने पर बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया, जिसमें अलीगढ़ लोधा क्षेत्र के गांव मूसेपुर निवासी दलवीर सिंह शहीद हो गए. सूचना मिलने पर परिवार में कोहराम मच गया. वहीं पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रही गोलाबारी में श्रीनगर के तंगधार में तैनात अलीगढ़ निवासी सूबेदार चौ. डंबर सिंह घायल होने की खबर है.

 

Loading...
जानकारी के अनुसार 57 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों का एक दल उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में एलओसी पर गुलाब पोस्ट के आगे नियमित गश्त पर था. गश्त के दौरान दलवीर सिंह का पांव वहां बिछी बारूदी सुरंग पर पड़ गया. इससे जोरदार धमाका के साथ विस्फोट हो गया. इसमें जवान गंभीर रूप से घायल हो गया. गंभीर रूप से घायल जवान दलवीर को द्रगमुला सैन्य अस्पताल लाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

जवान के पार्थिव शरीर को रविवार दोपहर में श्रीनगर सेना के मुख्यालय लाया गया है. यहां जवानों व अधिकारियों द्वारा श्रद्धांजलि देने के बाद पार्थिव शरीर को अलीगढ़ में लोधा क्षेत्र के गांव मूसेपुर लाया जाएगा. उधर दलवीर ​के शहीद होने की खबर अलीगढ़ पहुंची तो उसके घर में कोहराम मच गया.

ये भी पढ़ें: 

BJP पार्षद पर गोरखपुर पुलिस ने घोषित किया 10 हजार का इनाम

रिटायर्ड कर्नल से मारपीट: आरोपी एडीएम अभी भी फरार, गनर और नौकर गिरफ्तार

जौनपुर: दलित युवती से गैंगरेप मामले में तीनों आरोपी गिरफ्तार, भेजे गए जेल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर