लाइव टीवी

पाकिस्तानी नागरिक को अवार्ड देने के नाम पर AMU में शुरू हुआ विवाद
Aligarh News in Hindi

News18Hindi
Updated: December 15, 2018, 10:43 AM IST
पाकिस्तानी नागरिक को अवार्ड देने के नाम पर AMU में शुरू हुआ विवाद
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (फाइल फोटो)

बता दें कि सर सैय्यद ग्लोबल एक्सीलेंस लीडरशिप अवार्ड 2018 के नाम से कार्यक्रम होगा. अवार्ड लेने वाले ज़िल्ले अहमद निज़ामी यूनिवरसिटी ऑफ इंजीनियरिंग व टैक्नोलोजी करांची पाकिस्तान के संस्थापक हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 15, 2018, 10:43 AM IST
  • Share this:
अलीगढ़ मुस्‍लि‍म यूनिवर्सि‍टी का नाम एक बार फि‍र से विवादों में आ गया है. एक पाकिस्तानी नागरिक को सर सैय्यद अहमद खान अवार्ड देने के मामले में विवाद शुरू हो गया है. समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक ज़मीरउल्लाह खां ने एएमयू को मेमोरंडम देकर नाराजगी जताई है. आगामी 22 दिसंबर को दुबई में होने जा रहे एक कार्यक्रम में एएमयू और सर सैय्यद के नाम से अवार्ड दिए जाएंगे. बता दें कि सर सैय्यद ग्लोबल एक्सीलेंस लीडरशिप अवार्ड 2018 के नाम से कार्यक्रम होगा. अवार्ड लेने वाले ज़िल्ले अहमद निज़ामी यूनिवरसिटी ऑफ इंजीनियरिंग व टैक्नोलोजी करांची पाकिस्तान के संस्थापक हैं.

हालांकि बवाल मचने पर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने ऐसी किसी भी अनुमति से इनकार किया है. कार्यक्रम एएमयू के ओल्ड बॉय द्वारा आयोजित किया जा रहा है. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सपा के पूर्व विधायक ने कार्यक्रम को जल्द से जल्द रद्द कराने की मांग उठाई. साथ ही ऑर्गेनाइज़र के खिलाफ़ कार्रवाई की मांग की है.

इस मामले पर पूर्व विधायक हाजी ज़मीरउल्लाह ने बताया कि आगामी 22 दिसंबर को दुबई में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें पाकिस्तान नागरिक ज़िल्ले अहमद निज़ामी को सर सैयद अहमद खान के नाम से अवॉर्ड दिया जाएगा. ज़िल्ले अहमद निज़ामी पाकिस्तान के कराची स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ़ इंजीनियरिंग व टेक्नोलॉजी के संस्थापक हैं. कार्यक्रम किया जा रहा है इसमें एएमयू के नाम का प्रयोग किया जा रहा है, जबकि इस कार्यक्रम के लिए एएमयू इंतज़ामिया से कोई भी परमिशन या इंफॉर्मेशन नहीं दी गई है.



पूर्व विधायक हाजी ज़मीरउल्लाह




वहीं इस कार्यक्रम के संबंध में एएमयू पीआरओ अमर पीरज़ादा ने किसी भी तरह की अनुमति से इंकार कर दिया और वही कहा कि इंतज़ामिया की कार्यक्रम के आयोजक से बात हुई है, जिन्होंने किसी भी पाकिस्तानी को कार्यक्रम में बुलाने से इनकार किया है और जो लोग यह कार्यक्रम कर रहे हैं उनका एएमयू से हाल में कोई भी संबंध नहीं है.

(रिपोर्ट: प्रदीप/अलीगढ़)

ये भी पढ़ें:

आजमगढ़: चुनावी रंजिश में ग्राम प्रधान को मारी गोली, वाराणसी रेफर

कुंभ मेले से पहले प्रयागराज में आज होगा दुनिया के 71 देशों के राजनयिकों का संगम

सुर्खियां: योगी ने कहा- देश और सेना से माफी मांगें राहुल गांधी, प्राइमरी का टीचर कैसे बना इंटर कॉलेज का प्रबंधक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2018, 10:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading