लाइव टीवी

AMU पहुंची शायर मुनव्वर राणा की बेटी, भाजपा-RSS पर लगाया ये बड़ा आरोप
Aligarh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 18, 2020, 7:53 PM IST
AMU पहुंची शायर मुनव्वर राणा की बेटी, भाजपा-RSS पर लगाया ये बड़ा आरोप
उरुसा राणा ने सरकार को दी ये चेतावनी.

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) में शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) की बेटी उरुसा (Urusa) ने सीएए के खिलाफ हो रहे धरने में शामिल होते हुए भाजपा सहित संघ पर कड़ा प्रहार किया है. साथ ही उन्‍होंने सीएए को लेकर पीछे ना हटने का ऐलान भी किया है.

  • Share this:
अलीगढ़. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) में पिछले दो महीने से नागरिकता संशोधन कानून सहित एनआरसी और एनपीआर का विरोध चल रहा है. यही वजह है कि काफी समय से अलग-अलग स्पीकर और गेस्ट बाहर से आकर एएमयू में चल रहे धरने पर अपना-अपना संबोधन दे रहे हैं. जबकि मंगलवार को मशहूर शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) की बेटी उरुसा राणा (Urusa Rana) यूनिवर्सिटी पहुंची और उन्‍होंने भाजपा सहित संघ पर कड़ा प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि देश में आज जितनी भी चीजें उरूज़ पर हैं चाहें वो ताज महल हो या जामा मस्जिद ये सब कुछ मुसलमानों का दिया हुआ है. इसलिए हमें किसी से नहीं डरना है. हमें सिर्फ अल्लाह से डरना है, क्योंकि मौत-ज़िंदगी सिर्फ उसके हाथों में है. साथ ही उरुसा राणा ने कहा कि आरएसएस वाले महिलाओं को आगे बढ़ता हुआ नहीं देख सकते हैं.

उरुसा राणा ने दी ये चेतावनी
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में राणा ने कहा कि आरएसएस के जो लोग हैं वह ये नहीं चाहते कि हमारा भविष्य आगे बढ़े, क्योंकि उनके पास ना सबका साथ है और ना सबका विकास है. ये सिर्फ बड़ी बड़ी बातें कर सकते हैं. उन्‍होंने आगे कहा कि इंस्टीट्यूशन हमारा भविष्य है, लेकिन हम इससे और संविधान से इन्हें खेलने देंगे.

धरने का हो रहा है फायदा



उरुसा राणा ने कहा कि इन धरनों से बहुत फायदा हो रहा है. दिल्ली को देख लीजिए उन्हें कितना करंट लगा है. आगे देखिए उनको कितने और करंट लगने हैं. ये संघ वाले मुसलमान औरतों को पढ़ने-लिखने से रोकना चाहते हैं. इसके साथ ही राणा ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि वो सीएए और एनआरसी पर एक इंच पीछे नहीं हटेंगे तो हम भी एक कदम पीछे हटने वाले नहीं हैं. ये आग जो पूरे हिंदुस्तान में लगी है, ये अभी तेजी से फैलेगी. साथ ही उन्‍होंने कहा कि हम 1 मार्च से लखनऊ में जेल भरो आंदोलन करने जा रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें-

अयोध्या के विकास के लिए योगी सरकार ने खोला पिटारा, संतों ने कही ये बात



रामदास अठावले का बड़ा बयान, बोले- अयोध्‍या में बनना चाहिए बौद्ध मंदिर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 7:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर