Home /News /uttar-pradesh /

Big News: यूपी चुनाव से पहले बड़ी खबर, हरिद्वार की तर्ज पर अलीगढ़ में होने वाली धर्म संसद स्थगित

Big News: यूपी चुनाव से पहले बड़ी खबर, हरिद्वार की तर्ज पर अलीगढ़ में होने वाली धर्म संसद स्थगित

अलीगढ़ में आगामी 22 व 23 जनवरी को होने वाली धर्म संसद को किया गया स्थगित (फाइल फोटो)

अलीगढ़ में आगामी 22 व 23 जनवरी को होने वाली धर्म संसद को किया गया स्थगित (फाइल फोटो)

UP News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से ठीक पहले हरिद्वार की तर्ज पर अलीगढ़ (Aligarh News) में होने वाली धर्म संसद (Dharm Sansad) को स्थगित कर दिया गया है. अलीगढ़ में अब 22 व 23 जनवरी को धर्म संसद नहीं होगी. बता दें कि बीते दिनों निरंजनी अखाड़े की ओर से 22 और 23 जनवरी को धर्म संसद किए जाने की घोषणा की गई थी. मगर अब यह धर्म संसद आयोजित नहीं की जाएगी. इसे आगे किसी अन्य तारीख पर किया जाएगा या नहीं, इसे लेकर कोई सूचना नहीं आई है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी को होने वाला है. वहीं हरिद्वार धर्म संसद में विवादित बयान को लेकर जितेंद्र नारायण त्‍यागी उफ वसीम रिजवी को गिरफ्तार किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से ठीक पहले हरिद्वार की तर्ज पर अलीगढ़ (Aligarh News) में होने वाली धर्म संसद (Dharm Sansad) को स्थगित कर दिया गया है. अलीगढ़ में अब 22 व 23 जनवरी को धर्म संसद नहीं होगी. बता दें कि बीते दिनों निरंजनी अखाड़े की ओर से 22 और 23 जनवरी को धर्म संसद किए जाने की घोषणा की गई थी. मगर अब यह धर्म संसद आयोजित नहीं की जाएगी. इसे आगे किसी अन्य तारीख पर किया जाएगा या नहीं, इसे लेकर कोई सूचना नहीं आई है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी को होने वाला है. वहीं हरिद्वार धर्म संसद में विवादित बयान को लेकर जितेंद्र नारायण त्‍यागी उफ वसीम रिजवी को गिरफ्तार किया गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, 22 जनवरी को अलीगढ़ में होने वाली इस धर्म संसद का आयोजन निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर साध्वी अन्नपूर्णा की ओर से किया जाने वाला था. इस धर्म संसद में संतों के साथ पूरे हिंदू समाज को आमंत्रित किया गया था. साथ ही हर एक को अपना विचार रखने की स्वतंत्रता भी दी गई थी. यह धर्म संसद गांधी पार्क क्षेत्र के रामलीला मैदान में 22 और 23 जनवरी को आयोजित की जाने वाली थी. गौरतलब है कि पिछले दिनों हरिद्वार में हुई धर्म संसद के बाद काफी बवाल कटा था. हेट स्पीच के कारण सोशल मीडिया पर भी इस धर्म संसद की खूब आलोचनाएं हुई थीं.

यूपी में कितने चरण में कब चुनाव
बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. उत्तर प्रदेश में अन्य चरणों में मतदान 14, 20, 23, 27 फरवरी, 3 और 7 मार्च को होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

पिछले चुनाव के नतीजे
2017 के चुनाव में बीजेपी ने यहां की 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था.

Tags: Aligarh news, Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections, ​​Uttar Pradesh News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर