Home /News /uttar-pradesh /

यूपी चुनाव में तेल का खेल: 1 लीटर में सवा किमी चली रोडवेज की बस, चालक की संविदा समाप्त

यूपी चुनाव में तेल का खेल: 1 लीटर में सवा किमी चली रोडवेज की बस, चालक की संविदा समाप्त

चुनाव में लगी रोडवेज बस में तेल का खेल. File

चुनाव में लगी रोडवेज बस में तेल का खेल. File

UP Roadways Diesel Scam: यूपी रोडवेज डिपो में तेल का खेल का मामला सामने आया है. इस खेल में 5 किलोमीटर की जगह करीब सवा किलोमीटर प्रति लीटर के एवरेज से रोडवेज की एक बस दौड़ रही थी. मामला एटा से रोडवेज डिपो की एक बस को विधानसभा चुनाव की ड्यूटी में अलीगढ़ भेजे जाने का है. डीजल घोटाले में दोषी पाए जाने पर बस चालक की संविदा समाप्त कर दी गई.

अधिक पढ़ें ...

अलीगढ़. यूपी रोडवेज डिपो में तेल का खेल का मामला सामने आया है. इस खेल में करीब सवा किलोमीटर प्रति लीटर के एवरेज से रोडवेज की एक बस दौड़ रही थी. मामला एटा से रोडवेज डिपो की एक बस को विधानसभा चुनाव की ड्यूटी में अलीगढ़ भेजे जाने का है. इस दौरान बस में अलीगढ़ और बुद्ध विहार डिपो से 218 लीटर डीजल डलवाया गया, लेकिन बस 265 किलोमीटर ही चली. इतना डीजल फुंकने के बाद आरएम ने इसकी जांच कराई तो मामला खुल गया. इस पर रोडवेज बस चालक की संविदा समाप्त कर दी गई.

अमर उजाला में छपी खबर के अनुसार, एआरएम राजेश यादव ने रोडवेज बस में तेल के खेल के मामले की जानकारी दी है. बताया गया कि डिपो की बस संख्या यूपी 81 बीटी 0074 पांच फरवरी को अलीगढ़ पुलिस लाइन भेजा गया. रोडवेज बस को संविदा कर्मी चालक अवधेश कुमार लेकर कर गया. छह फरवरी को अलीगढ़ पुलिस लाइन से फोर्स के साथ बस को गंगीरी तक भेजा गया. गंगीरी से ब्रेकडाउन होने के कारण अलीगढ़ डिपो की हेल्प द्वारा बस को अलीगढ़ कार्यशाला लाया गया. यहां पर जांच के दौरान बस में डीजल कम मिला.

चालक ने पूछताछ में कहा कि एटा से अलीगढ़ पुलिस लाइन एवं अलीगढ़ पुलिस लाइन से गंगीरी थाने और कुछ ब्लॉक पर फोर्स को छोड़ने गया. जहां बस 265 किलोमीटर चली. इसकी जानकारी अलीगढ़ डिपो प्रभारी ने पुलिस से की. तब जानकारी हुई कि 178 लीटर डीजल अलीगढ़ डिपो और 40 लीटर डीजल बुद्धविहार डिपो से लिया गया, जबकि बस 265 किलोमीटर ही चली थी.

बताया गया है कि एक लीटर डीजल में रोडवेज की बस करीब पांच किलोमीटर चलती है. इस हिसाब से बस को करीब 1000 किमी से ज्यादा चलना चाहिए था. गड़बड़ी सामने आने पर एआरएम ने चालक अवधेश कुमार की संविदा समाप्त कर दी.

Tags: Aligarh news, UP news, UP Roadways

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर