लाइव टीवी

100 साल की महिला की लाचारी देख पसीजा DM का दिल, अब बेटा बनकर करेंगे सेवा
Aligarh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 5, 2020, 6:57 PM IST
100 साल की महिला की लाचारी देख पसीजा DM का दिल, अब बेटा बनकर करेंगे सेवा
100 साल की बुजुर्ग महिला को DM ले लिया गोद.

अलीगढ़ (Aligarh) के डीएम चंद्र भूषण सिंह (Chandra Bhushan Singh) ने इस बार 100 वर्षीय बेसहारा बुजुर्ग महिला का सहारा बनने का बीड़ा उठाया है. वह महिला को हर महीने अपने वेतन से आर्थिक सहायता के रूप में 2000 रुपए की मदद करते हैं.

  • Share this:
अलीगढ़. बेसहारा और जरूरतमंद लोगों की मदद कर अक्सर चर्चा में रहने वाले यूपी के अलीगढ़ (Aligarh) के जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह (Chandra Bhushan Singh) इन दिनों फिर खबरों में हैं. इस बार उन्‍होंने 100 वर्षीय बेसहारा बुजुर्ग महिला का सहारा बनने का बीड़ा उठाया है. जी हां, DM चंद्र भूषण सिंह इस बुजुर्ग महिला को हर महीने अपने वेतन से आर्थिक सहायता के रूप में 2000 रुपए की मदद करते हैं. हालांकि चर्चा ये भी है कि जहां लोगों बच्चों को गोद लेते हैं, वहीं अलीगढ़ डीएम ने बेसहारा बुजुर्ग महिला को गोद लिया है.

हर महीने देते हैं 2000 रुपए
अलीगढ़ के डीएम चंद्र भूषण सिंह बुजुर्ग महिला का मासिक खर्चा अपने वेतन से वहन कर रहे हैं और महिला हर महीने उनके पास आर्थिक सहायता के लिए आती है. बुजुर्ग महिला ने डीएम से एक आवास की भी गुहार लगाई है और उन्‍होंने (डीएम ने) जल्द से जल्द आवास दिलाने का भरोसा दिया है. बुधवार को भी बुजुर्ग महिला डीएम से मिलने पहुंची थीं. उसे ठंड से कांपते देख डीएम चंद्र भूषण सिंह ने तत्काल न सिर्फ 2000 रुपए दिए, बल्कि कंबल व शॉल भी दी, ताकि महिला का ठंड से बचाव हो सके.

महिला ने कही ये बात

बुजुर्ग महिला के अनुसार डीएम चंद्र भूषण सिंह हर महीने 2000 रुपए की आर्थिक मदद करते हैं. यही नहीं, वह जब भी उनके पास आती है, तो रुपए-पैसे के अलावा कुछ न कुछ मदद अवश्‍य करते हैं. महिला ने कहा कि जिलाधिकारी, एक बेटे के रूप में मदद करते हैं और वह भी उन्‍हें अपना बेटा मानती हैं.

aligarh, up, जिला अधिकारी चंद्र भूषण सिंह
जिला अधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने महिला को आवास दिलाने का भी भरोसा दिया है.


इस वजह से परेशान थी महिलाबुजुर्ग महिला ने बताया कि उसके परिवार में दो बेटे और दो बहुएं थीं, लेकिन एक बेटा और दोनों बहुओं की मौत हो गई है. एक बेटा है, जो दिव्यांग है. इसी वजह से महिला आर्थिक तंगी का शिकार थी. जब डीएम को इस महिला के बारे में पता चला तो उन्‍होंने उसे आजीवन 2000 रुपए की आर्थिक सहायता देने का वचन दिया है.  महिला ने कहा कि डीएम अलीगढ़ ने उनको जो सहारा दिया उसको वह मरते दम तक नहीं भूल पाएंगी.

 

ये भी पढ़ें-

सावधान! इस शहर की सड़क पर अगर थूका तो देना पड़ेगा इतना जुर्माना...

मुस्लिम महिलाओं का अनोखा प्रदर्शन, हथेली पर CAA के समर्थन की मेहंदी और...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 6:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर