ऑपरेशन थिएटर में हुआ कुछ ऐसा कि 13 मरीजों को छोड़ कर भागे सभी डॉक्टर्स
Aligarh News in Hindi

ऑपरेशन थिएटर में हुआ कुछ ऐसा कि 13 मरीजों को छोड़ कर भागे सभी डॉक्टर्स
ऑपरेशन थिएटर में मरीजों को छोड़ कर डॉक्‍टर भाग गए. (प्रतीकात्मक फोटो)

मामला अलीगढ़ (Aligarh) के छर्रा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Chharra Community Health Center) का है. यहां पर नसबंदी शिविर का आयोजन किया गया था. पूरे जिले से करीब 31 महिलाओं ने नसबंदी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था.

  • Share this:
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. ऑपरेशन थिएटर (Operation Theater) में इलाज के दौरान अचानक ऐसी घटना घटी कि डॉक्टर्स सर्जरी छोड़ मौके से भाग गए. इससे मरीजों की हालत और ज्यादा खराब हो गई. आनन-फानन में इलाज के लिए दूसरी जगह से डॉक्टर्स बुलाए गए, तब जाकर उनका बेहतर इलाज (Better treatment) किया गया.

जानकारी के मुताबिक, मामला अलीगढ़ के छर्रा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है. यहां पर नसबंदी शिविर का आयोजन किया गया था. ऐसे में पूरे जिले से करीब 31 महिलाओं ने नसबंदी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. कहा जा रहा है प्रथम चरण में शनिवार को 13 महिलाओं की नसबंदी करने के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस दौरान डॉक्टरों की टीम ने सभी महिलाओं को बेहोश कर ऑपरेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी, लेकिन ऑपरेशन के दौरान अचानक एक महिला की तबीयत बिगड़ने पर डॉक्टरों के हाथ पांव फूल गए. ऐसे में डॉक्टर्स वहां से भाग गए.

डॉक्‍टरों की दूसरी टीम ने किया इलाज
मामले की सूचना जब जिला मुख्यालय पर सीएमओ को मिली तो उन्होंने तत्काल नसबंदी ऑपरेशन के लिए जिला मुख्यालय से डॉक्टरों की दूसरी टीम सामुदायिक स्वास्थ्य के लिए रवाना कर दी, जहां टीम ने महिलाओं को दोबारा बेहोश कर उनकी  नसबंदी के ऑपरेशन किए. इसी बीच महिलाओं के परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टरों की लापरवाही को लेकर जमकर हंगामा काटा. मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा करते लोगों को समझा-बुझा कर शांत किया. वहीं, मामले में सीएमओ एमएल अग्रवाल ने ऑपरेशन के दौरान मशीन खराब होने की बात स्वीकार की है.



 

रिपोर्ट- प्रशांत कुमार 

ये भी पढ़ें- 

BJP-शिवसेना गठबंधन टूटने का मुंबई मेयर के चुनाव पर पड़ सकता है असर

मध्य प्रदेश में बेरोज़गारों को सरकारी नौकरी देने की तैयारी में कमलनाथ सरकार

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज