Home /News /uttar-pradesh /

Wedding News: सात फेरे हो गए, मांग भी भर गई, फिर भी दुल्हन ने विदाई से क्यों कर दिया इनकार, वजह जान रह जाएंगे दंग

Wedding News: सात फेरे हो गए, मांग भी भर गई, फिर भी दुल्हन ने विदाई से क्यों कर दिया इनकार, वजह जान रह जाएंगे दंग

शादी की प्रतीकात्मक तस्वीर

शादी की प्रतीकात्मक तस्वीर

Wedding News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ से शादी (Wedding News) की एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसमें फेरे हो चुके थे, सिंदूर से मांग भी भर दी गई थी मगर अचानक दुल्हन विदा होने से इनकार कर देती है और फिर खुशी का माहौल अचानक तनाव में बदल जाता है. दरअसल, मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का है, जहां शादी की करीब-करीब सारी रस्में होने के बाद अचानक दुल्हन ने कन्यादान और विदाई से इनकार कर दिया और फिर दोनों पक्ष के बीच जमकर बवाल हुआ.

अधिक पढ़ें ...

    अलीगढ़: कहीं दहेज की वजह से शादी (Wedding News) टूट जाती है तो कहीं दूल्हे के शराबी होने की वजह से. शादियों के सीजन में शादी के दौरान तरह-तरह की खबरें आती रहती हैं. इस बीच शादी की एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसमें फेरे हो चुके थे, सिंदूर से मांग भी भर दी गई थी मगर अचानक दुल्हन (Dulhan) विदा होने से इनकार कर देती है और फिर खुशी का माहौल अचानक तनाव में बदल जाता है. दरअसल, मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का है, जहां शादी की करीब-करीब सारी रस्में होने के बाद अचानक दुल्हन ने कन्यादान और विदाई से इनकार कर दिया और फिर दोनों पक्ष के बीच जमकर बवाल हुआ.

    अलीगढ़ के छर्रा थाना क्षेत्र के सिरौली गांव में बीते दिनों यह अधूरी शादी हुई थी. कन्यादान से पहले तक सबकुछ सही चल रहा था. दुल्हन मेहंदी लगाकर और शादी के जोड़े में अपने सपनों के राजकुमार का इंतजार कर रही थी. बारात भी धूमधाम से निकली. लड़की के दरवाजे पर दूल्हे और बारातियों को भव्य स्वागत हुआ. बारातियों के नाश्ते और खाने की भी उत्तम व्यवस्था थी.

    इसके बाद दुल्हन के घर पर शादी की रस्में शुरू हुईं. दूल्हे-दुल्हन ने सात फेरे लिए, जिंदगी भर साथ निभाने की सात कसमें खाईं, दूल्हे ने दुल्हन की मांग में सिंदूर तक भर दिए, मगर जैसे ही कन्यादान का समय आया, वैसे ही मामला बिगड़ गया. दूल्हे ने जब हल्दी लगाने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया, दुल्हन हैरान रह गई. मंडप पर दुल्हन ने दूल्हे का हाथ देखते ही शादी से इनकार कर दिया. उसने फैसला ले लिया कि वह अब आगे की रस्म नहीं करेगी और दूल्हे से शादी भी नहीं करेगी.

    दरअसल, दुल्हन लड़के का हाथ देखकर डर चुकी थी. दूल्हे की एक हाथ की तीन उंगलियां कटी हुई थीं, जिसकी वजह से दुल्हन ने आगे की रस्म अदा करने से इनकार कर दिया. दुल्हन ने आरोप लगाया कि लड़के वाले ने उसे धोखे में रखा और उंगलियां कटे होने की बात छिपाई गई. हालांकि, दुल्हन को मनाने की काफी कोशिश हुई, मगर हर कोशिश बेकार निकली. इसके बाद दूल्हा और दुल्हन पक्ष के बीच महाभारत छिड़ गया. देखते ही देखते माहौल इतना तनावपूर्ण हो गया कि पुलिस को भी आना पड़ गया. इसके बाद बिन दुल्हन के ही बारात को लौटना पड़ा.

    Tags: Aligarh news, UP news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर