लाइव टीवी

अलीगढ़: पुलिस समेत कई सरकारी भवनों पर करोड़ों का बकाया, नहीं हो पा रही वसूली!

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 5, 2019, 5:45 PM IST
अलीगढ़: पुलिस समेत कई सरकारी भवनों पर करोड़ों का बकाया, नहीं हो पा रही वसूली!
प्रतीकात्मक तस्वीर

अलीगढ़ विद्युत विभाग (Aligarh Electricity Department) के पदाधिकारियों के मुताबिक सरकारी विभागों को सैकड़ों नोटिस भेजे जा चुके हैं बावजूद इनके विभागों ने बकाया राशि (electricity bill) का भुगतान नहीं किया गया है.

  • Share this:
अलीगढ़. जनपद के तमाम सरकारी दफ्तरों और भवनों में करोड़ों का बिजली बिल बकाया है. ऊर्जा मंत्री के बकाया बिल वसूलने के सख्त निर्देश के बावजूद वसूली में बिजली विभाग फिसड्डी नजर आ रहा है. पुलिस विभाग के 7.5 करोड़ के बकाए के बाद जिला पंचायत, नगर पालिका और नगर पंचायतों के सरकारी कार्यालयों पर करीब 27 से 29 करोड़ तक का बकाया चल रहा है. लेकिन विद्युत विभाग इन बकायदारों  को सिर्फ नोटिस थमा कर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर ले रहा है.

नहीं किया भुगतान!
बिजली विभाग के पदाधिकारियों के अनुसार सरकारी विभागों को सैकड़ों नोटिस भेजने के बावजूद भी इन विभागों ने बकाया राशि का भुगतान नहीं किया गया है. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के द्वारा भी बिजली बिल के बकाया वसूली को लेकर सख्त निर्देश दिए जा चुके हैं लेकिन अलीगढ़ का विद्युत विभाग सरकारी विभागों से बकाया वसूली करने और उनपर कार्रवाई करने में नाकाम साबित नजर आ रहा है.

जब इस मामले में मुख्य अभियंता धर्मेंद्र कुमार से news 18 संवाददाता ने बातचीत की तो उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद अलीगढ़ के ग्रामीण अंचल को दो सर्किल में बांटा गया है, पहले सर्किल में करीब साढ़े 13 करोड़ बकाया है जबकि दूसरे में करीब साढ़े 15 करोड़ बकाया चल रहा है, जिसमें स्ट्रीट लाइट और जलकल दोनों राशियों का बकाया शामिल है. उनका कहना है कि विभाग द्वारा सभी बकायेदारों को नोटिस भेजी जा चुकी है.

लेकिन ऐसे में अहम सवाल यह है कि एक तरफ तो बिजली विभाग आम विद्युत उपभोक्ता का बिल अगर 2 माह तक जमा ना हो सके तो उसका कनेक्शन तुरंत ही काट देता है तो फिर इन सरकारी बकायेदारों की बिजली अब तक क्यों नहीं काटी गई. हालांकि मुख्य अभियंता का कहना है कि नोटिस पीरियड में अगर संबंधित विभागों द्वारा बकाए का भुगतान नहीं किया जाता है तो विभाग आगे की कार्रवाई करेगा.

ये भी पढ़ें - प्रयागराज: सरकारी स्कूल की ये टीचर बनी मिसाल, पीएम मोदी भी कर चुके हैं सलाम

Loading...

DHFL मामले में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का पलटवार- आंकड़े छिपा रहे अखिलेश यादव फंस गए हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 5:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...