लाइव टीवी

अलीगढ़: सोशल मीडिया पर आडवाणी की आपत्तिजनक तस्वीर, AMU छात्र सहित दो पर केस दर्ज

News18Hindi
Updated: December 8, 2019, 1:19 PM IST
अलीगढ़: सोशल मीडिया पर आडवाणी की आपत्तिजनक तस्वीर, AMU छात्र सहित दो पर केस दर्ज
सोशल मीडिया पर आडवाणी की आपत्तिजनक तस्वीर (file photo)

दरअसल, अयोध्या पर आए फैसले के बाद पुलिस का जोर छह दिसंबर पर शांति बनाए रखने पर था. वहीं अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने सोशल मीडिया पर पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री लालकृष्ण आडवाणी का विवादित ढांचे से जोड़ते हुए आपत्तिजनक फोटो पोस्ट किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2019, 1:19 PM IST
  • Share this:
अलीगढ़. अलीगढ़ में शनिवार देर शाम सोशल मीडिया पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करने के आरोप में पुलिस ने एएमयू (AMU) के छात्र समेत दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. पुलिस का कहना है कि बीजेपी के प्रतीक चौहान की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. जांच चल रही है. एक एएमयू का छात्र है. दूसरे के बारे में भी पड़ताल हो रही है.

दरअसल, अयोध्या पर आए फैसले के बाद पुलिस का जोर छह दिसंबर पर शांति बनाए रखने पर था. वहीं  अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने सोशल मीडिया पर पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री लालकृष्ण आडवाणी का विवादित ढांचे से जोड़ते हुए आपत्तिजनक फोटो पोस्ट किया था. प्रशासन के सक्रिय होने के बाद पुलिस ने दो छात्रों के खिलाफ आइटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है.



सोशल मीडिया पर आडवाणी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डालने की जानकारी भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला प्रवक्ता प्रतीक चौहान को हुई. वह पोस्ट शेयर करने वाले एएमयू छात्रों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने सिविल लाइंस थाने पहुंच गए. प्रतीक ने एसएसपी आकाश कुलहरि को भी सूचना दी. एसएसपी के निर्देश के बाद एएमयू छात्र शरजील उस्मानी व मतीन अशरफ के खिलाफ फेसबुक पर आडवाणी की आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने पर मुकदमा दर्ज किया गया है.ये भी पढे़ं:

उन्नाव गैंगरेप: पीड़िता की बहन को दिया नौकरी का आश्वासन, कुछ देर में होगा अंतिम संस्कार

विश्व का सबसे ऊंचा होगा अयोध्या राम जन्मभूमि का मंदिर, कराची से नजर आएगी लाइट: वेदांती

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 1:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर