अलीगढ़: शाह जमाल ईदगाह प्रदर्शन मामले में 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज
Aligarh News in Hindi

अलीगढ़: शाह जमाल ईदगाह प्रदर्शन मामले में 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज
CAA और एनआरसी के खिलाफ अलीगढ़ में लगातार प्रदर्शन हो रहा है. (प्रतीकात्मक फोटो)

इन प्रदर्शनो में एएमयू (AMU) और जामिया के छात्र भी शामिल थे. जहां ये प्रदर्शन हो रहा था वहां प्रशासन ने धारा 144 लागू कर रखी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2020, 5:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अलीगढ़ (Aligarh) के शाह जमाल ईदगाह इलाके में हुए सीएए (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के मामले में 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है. इन प्रदर्शनों में एएमयू (AMU) और जामिया के छात्र भी शामिल थे. यह प्रदर्शन 23 जनवरी को आयोजित हुआ था. जहां ये प्रदर्शन हो रहा था वहां प्रशासन ने धारा 144 लागू कर रखी थी.






एएमयू के पूर्व छात्र नेता ने दिया था विवादित बयान


इससे पहले अलीगढ़ में ही एएमयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष फैजुल हसन ने एक कार्यक्रम के दौरान विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि मुसलमान वो कौम है जो किसी देश को बर्बाद करने पर आ जाये, तो छोड़ेंगे नहीं. लेकिन इस बयान के बाद न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत में फैजुल हसन ने धर्म के आधार पर बंटवारे की राजनीति से दूर रहने की बात कही. हसन का कहना था कि बीजेपी नेता देश के 22 करोड़ मुसलमानों को साथ लेकर चले को देश मजबूत होगा.

छात्रों की प्रॉक्टर टीम के साथ हुई थी नोंक-झोंक
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के बाबे सैय्यद गेट पर पिछले दिनों स्टूडेंट्स की प्रॉक्टर टीम से तीखी नोंकझोंक हुई थी. इस दौरान छात्रों ने प्रॉक्टर को जूता दिखाने के अलावागाली गलौज भी की थी. इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. सूत्रों के अनुसार, एएमयू के 2 छात्र नेताओं के खिलाफ गुंडा एक्ट के साथ जिला बदर करने की कार्रवाई की जा रही है.

15 दिसंबर को हुआ था बवाल
आपको बता दें अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में प्रदर्शनकारी छात्रों ने 15 दिसम्बर 2019 को बवाल किया था. इस मामले में पुलिस पर बिना परमिशन कैम्पस में घुसने का आरोप लगाया जा रहा था. अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरि ने जानकारी दी थी कि 2 छात्र नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि दोनों आरोपी छात्रों को जिला बदर करने के लिए डीएम को लेटर भेजा गया है. आरोपी छात्रों को जल्द जिला बदर किया जायेगा.

ये भी पढ़ें: 

CAA पर AMU छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष ने दिया विवादित बयान, बाद में दी सफाई

जेपी नड्डा का कांग्रेस पर बड़ा आरोप बोले- 'यूपी में दंगे भड़काने में इनका हाथ'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading