लाइव टीवी

आपत्तिजनक बयानबाजी करने वाले JNU के पूर्व छात्र पर असम व अलीगढ़ में केस दर्ज
Aligarh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 26, 2020, 12:08 AM IST
आपत्तिजनक बयानबाजी करने वाले JNU के पूर्व छात्र पर असम व अलीगढ़ में केस दर्ज
शरजील इमाम (फोटो सौ. फेसबुक प्रोफाइल)

वायरल वीडियो के विषय में जानकारी देते हुए एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि शरजील इमाम (Sharjeel Imam) नाम का एक युवक यूनिवर्सिटी में 16 जनवरी को आया था, जो जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawahar Lal Nehru University) का पूर्व छात्र बताया जा रहा है.

  • Share this:
अलीगढ़. देश में पिछले एक माह से भी अधिक समय से कई विश्वविद्यालयों में सीएए, एनआरसी और एनपीआर (CAA, NRC & NPR) के विरोध में लगातार धरना प्रदर्शन चल रहे हैं, लेकिन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) में चल रहे धरने के दौरान जेएनयू (JNU) के पूर्व छात्र का विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से यह विश्वविद्यालय फिर से एक बार विवादों के घेरे में आ गया है. हालांकि यह वायरल वीडियो शाहीन बाग़ दिल्ली के प्रदर्शन के दौरान वहां दिए गए भाषण का बताया जा रहा है लेकिन शरजील इमाम नाम का यह शख्स AMU भी आया था जहां इसने इसी प्रकार का भाषण दिया था.

भाजपा प्रवक्ता ने की कार्यवाही की मांग
दरअसल धरना स्थल का एक वीडियो लगातार सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स देश को तोड़ने जैसी बात कर रहा है, इस वीडियो को ट्विटर (Twitter) पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने भी ट्वीट कर कार्यवाही की मांग की है. वायरल वीडियो के विषय में जानकारी देते हुए एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि शरजील इमाम नाम का एक युवक यूनिवर्सिटी में 16 जनवरी को आया था, जो जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawahar Lal Nehru University) का पूर्व छात्र बताया जा रहा है.

एएमयू धरने पर शरजील इमाम ने असम राज्य को लेकर आपत्तिजनक बयानबाजी के साथ ही देश को तोड़ने जैसी बातें अपनी वीडियो में की हैं. वीडियो की जांच के बाद एसएसपी आकाश कुलहरि ने आरोपी छात्र शरजील इमाम के विरुद्ध थाना सिविल लाइन्स में देशद्रोह की धारा में मुकदमा पंजीकृत करने का आदेश दिया है. साथ ही इस मामले में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कई पुलिस टीमें भी गठित की गई हैं. विवाद के बाद पूरे मामले में एएमयू इंतजामिया कुछ भी बोलने से बच रहा है.


असम में भी लिखा गया मुकदमा
वहीं असम में भी आपत्तिजनक बयानबाजी के चलते शरजील इमाम के खिलाफ विधि विरुद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम (Unlawful Activities Prevention Act) 1967 और आईपीसी की धाराओं में गुवाहाटी अपराध शाखा ( Guwahati Crime Branch) में मुकदमा दर्ज कराया गया है.

ये भी पढ़ें- CAA Protest: एएमयू छात्रों ने बाब-ए-सैय्यद गेट पर पढ़ी जुमे की नमाज, देश में अमन-शांति की मांगी दुआ....

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 12:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर