AMU में फिर माहौल बिगाड़ने की कोशिश, भड़काऊ बयान मामले में दर्ज हुई FIR

AMU में फिर माहौल बिगाड़ने की कोशिश
AMU में फिर माहौल बिगाड़ने की कोशिश

अलीगढ़ एसपी सिटी (SP City) अभिषेक ने बताया कि 29 अक्टूबर को किए गए प्रदर्शन के मामले में एएमयू (AMU) छात्रनेता फरहान जुबैरी के खिलाफ भड़काऊ बयान देने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है.

  • Share this:
अलीगढ़. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों के धर्म विशेष के खिलाफ बयान के बाद अब आक्रोश बढ़ता जा रहा है. शनिवार को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में इसको लेकर एक बार फिर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई. एएमयू में विरोध-प्रदर्शन के दौरान पैगम्बर का अपमान करने वालों का सिर कलम करने की धमकी दी गई है. अलीगढ़ एसपी सिटी अभिषेक ने बताया कि 29 अक्टूबर को किए गए प्रदर्शन के मामले में एएमयू छात्रनेता और एआइएमआइएम (AIMIM) के नेता फरहान जुबैरी के खिलाफ भड़काऊ बयान देने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है.

एएमयू में फ्रांस के खिलाफ दो दिन पहले छात्रों के विरोध प्रदर्शन का एक विवादित वीडियो सामने आया है. इसमें एएमयू छात्र व एआइएमआइएम नेता फरहान जुबेरी ने प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा की अगर कोई मुसलमानों का अपमान करेगा तो उसका सिर कलम कर देंगे. छात्र नेता ने कहा कि अगर कोई पैगम्बर मुहम्मद की तरफ एक उंगली भी उठाएगा तो हम उसकी उंगली तोड़ देंगे और अगर कोई आंख उठा कर देखेगा तो उसकी आंखें निकाल लेंगे. अगर कोई उनका अपमान करेगा तो उसका सर कलम कर देंगे. मामले मेंअलीगढ़ के थाना सिविल लाइन में 153A और 506 IT एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें- योगी हो या मोदी सरकार, एक ही मसला ये कि भारत हिंदू राष्ट्र होना चाहिए- सलमान खुर्शीद



अलीगढ़ एसपी सिटी अभिषेक ने बताया कि 29 अक्टूबर को किए गए प्रदर्शन के मामले में एएमयू छात्रनेता फरहान जुबैरी के खिलाफ भड़काऊ बयान देने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. अलीगढ़ के सिविल लाइन थाने में 153A और 506 IT एक्ट के तहत केस दर्ज करके जांच की जा रही है.
(रिपोर्ट- रंजीत सिंह)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज