राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के समर्थन में बोली सलमा अंसारी, AMU छात्रसंघ का विरोध गलत

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में राष्ट्रपति का विरोध नहीं किया जा सकता है. वह हमारे लोकतांत्रिक देश का अभिन्न हिस्सा है.

News18Hindi
Updated: February 26, 2018, 6:29 PM IST
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के समर्थन में बोली सलमा अंसारी, AMU छात्रसंघ का विरोध गलत
पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी
News18Hindi
Updated: February 26, 2018, 6:29 PM IST
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में होने वाले दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को बुलाने पर विरोध बढता जा रहा है. एएमयू छात्रसंघ का आरोप है कि राष्ट्रपति संघी विचारधारा के हैं. इसी कड़ी में सोमवार को पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी कहा कि राष्ट्रपति की इज्जत हमारी इज्जत है. छात्र संगठन का विरोध पूरी तरह से गलत है. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में राष्ट्रपति का विरोध नहीं किया जा सकता है. वह हमारे लोकतांत्रिक देश का अभिन्न हिस्सा है.

दरअसल अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी में हर वर्ष की तरह इस साल भी दीक्षांत समारोह होने जा रहा है, लेकिन इस बार देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि बनकर आ रहे हैं, जो कि संघ से जुड़े हुए हैं. इसी वजह से एएमयू के छात्र इसके विरोध पर उतर आए हैं. छात्रों का कहना है राष्ट्रपति पद का वह सम्मान करते हैं, और राष्ट्रपति का एएमयू में स्वागत है,  लेकिन उनके द्वारा दिया गया यह बयान कि सभी अल्पसंख्यक बाहर के लोग हैं, उन्हें चुभता है. फिर भी उनका स्वागत कर रहे हैं. लेकिन उनके साथ अगर कोई भी संघ या बीजेपी नेता, मंत्री आया तो ऐसे लोगों के पर कतरना भी उन्हें अच्छे से आता है.

इतना ही नहीं एएमयू छात्रसंघ के पूर्व सचिव नदीम अंसारी का कहना है कि जिस दिन राष्ट्रपति यहां आ रहे हैं, उस दिन बीजेपी सांसद राजवीर सिंह की बेटी की शादी भी है. राष्ट्रपति उसी के लिए आ रहे हैं. एएमयू दीक्षांत समारोह और शादी की तारीख जानबूझकर एक साथ रखी गई है. राष्ट्रपति की हम इज्जत करते हैं, लेकिन इस वक्त राष्ट्रपति का चेहरा संघी चेहरा है. किसी भी कीमत पर संघ के लोगों को बर्दास्त नहीं करेंगे. अब देखने वाली बात होगी कि आखिर आगामी 7 मार्च को क्या होता है? अलीगढ़ प्रशासन और एएमयू इंतजामिया किस तरह से इन चुनौतियों से निपटता है.

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...