भारत बंद: अलीगढ़ में हिंदू महासभा ने मुंडन कराकर जताया विरोध

Alok singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 10, 2018, 2:18 PM IST
भारत बंद: अलीगढ़ में हिंदू महासभा ने मुंडन कराकर जताया विरोध
मुंडन कराने हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं की फोटो.

अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक कुमार पांडे ने कहा कि विरोध प्रदर्शन केंद्र सरकार के लिए है, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने एक अच्छा निर्णय जनमानस को देखते हुए दिया है.

  • Share this:
अलीगढ़ में अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने एससी/ एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका देने का केन्द्र सरकार का विरोध किया है. संगठन ने मंगलवार को रामलीला मैदान में विरोध दर्ज कराते हुए मुंडन कराया. अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक कुमार पांडे ने कहा कि विरोध प्रदर्शन केंद्र सरकार के लिए है, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने एक अच्छा निर्णय जनमानस को देखते हुए दिया है. एससी एसटी एक्ट का दुरुपयोग बंद होना चाहिए , लेकिन केंद्र सरकार ने एक वर्ग विशेष के दबाव में आकर निर्णय के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दी है जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है.

बता दें कि हिंदू महासभा ने 3 दिन पहले खून से पत्र लिखकर प्रधानमंत्री को पत्र भेजा था और मांग की थी कि सुप्रीम कोर्ट में डाली गई पुनर्विचार याचिका वापस लिया जाए. लेकिन सरकार की तरफ से पुनर्विचार याचिका वापस लेने की कोई कवायद नहीं की गई. सरकार के जनविरोधी कदम उठाने के खिलाफ हिंदू महासभा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने रामलीला मैदान में अपना मुंडन करा करके विरोध दर्ज कराया है.

हिंदू महासभा के पदाधिकारियों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में डाली गई पुनर्विचार याचिका वापस ले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका साथ और सबका विकास करने का नारा देते हैं लेकिन एक वर्ग विशेष के दबाव में और जनहित में जो सुप्रीम कोर्ट का आदेश आया है उसके पुनर्विचार के लिए सरकार क्यों जा रही है ? राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक कुमार पांडे ने कहा कि एससी एसटी एक्ट का दुरुपयोग पूरे समाज में हो रहा है.

एक्ट के दुरुपयोग से परिवार परेशान हो रहे हैं और इसमें सुप्रीम कोर्ट के निर्देश दिए गए थे वह आवश्यक थे, लेकिन केंद्र सरकार जनता के प्रति गंभीर नहीं है और जातिवाद के फेर में उलझी हुई है. इसी जातिवाद और धर्म के आधार पर देश का विभाजन तक हो गया था.

अशोक कुमार पांडे ने कहा कि हिंदू महासभा जातिविहीन समाज की बात करती रही है और देश में जातिवाद की राजनीति नहीं चलनी चाहिए, लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि सबका साथ सबका विकास की बात करने वाले नरेंद्र मोदी कहते हैं कि विकास की सरकार चला रहे हैं. जबकि वह भी जातिवाद के फेर में पड़े हुए हैं .

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2018, 2:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...