लाइव टीवी

अलीगढ़ में महिलाओं की सुरक्षा करेगी हिंदू छात्र वाहिनी, जारी किया हेल्पलाइन नंबर

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 13, 2019, 12:39 PM IST
अलीगढ़ में महिलाओं की सुरक्षा करेगी हिंदू छात्र वाहिनी, जारी किया हेल्पलाइन नंबर
हिंदू छात्र वाहिनी ने महिलाओं के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

हिंदू छात्र वाहिनी के जिला अध्यक्ष आदित्य पंडित ने कहा कि अलीगढ़ जनपद में हैदराबाद की महिला वेटनरी डॉक्टर और निर्भया जैसा कोई कांड होने नहीं दिया जाएगा, इसके लिए नंबर जारी कर इसकी पहल की शुरुआत की गई है.

  • Share this:
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) में हिंदू छात्र वाहिनी (Hindu Student Vahini) ने महिला सुरक्षा (Women Security) को लेकर नई पहल शुरू की है. जनपद में महिला उत्पीड़न के बढ़ते मामलों को देखते हुए हिंदू छात्र वाहिनी ने हेल्पलाइन नंबर (Helpline Number) जारी किया है. हिंदू छात्र वाहिनी की इस पहल से पुलिस और प्रशासन पर प्रश्नचिन्ह लग गया है. दरअसल हैदराबाद में वेटनरी महिला डॉक्टर और निर्भया कांड से सबक लेते हुए हिंदू छात्र वाहिनी ने गर्ल्स कॉलेजों के बाहर एक पोस्टर लगाया है. इसमें एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. जिस पर लिखा है, जनपद में किसी भी महिला या छात्रा को किसी भी प्रकार की असुरक्षा महसूस होती है. तो तत्काल इस नंबर पर कॉल करें, उनकी पूरी मदद की जाएगी.

हिंदू छात्र वाहिनी के जिला अध्यक्ष आदित्य पंडित ने कहा कि अलीगढ़ जनपद में महिला वेटनरी डॉक्टर और निर्भया जैसा कोई कांड होने नहीं दिया जाएगा, इसके लिए नंबर जारी कर इस पहल की शुरुआत की गई है. उनके मुताबिक पुलिस प्रशासन महिला सुरक्षा को लेकर कहीं ना कहीं विफल नजर आ रही है, इसलिए इसकी जरूरत को समझते हुए यह पहल की गई है. वहीं समाजसेवी संस्थाओं के पदाधिकारी और पुलिस हिंदू छात्र वाहिनी की पहल पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

बता दें कि मैनपुरी, संभल और उन्नाव में पिछले दिनों हुई रेप की घटना के बाद सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूटा था. वहीं उन्‍नाव में गैंगरेप के बाद जलाकर मार डाली गई पीड़ित युवती की बहन ने मांगें पूरी न होने पर आत्‍मदाह करने की चेतावनी दी थी. पीड़िता की बहन की अचानक तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है.

ये भी पढे़ं:

फतेहपुर: कलयुगी चाचा ने 4 साल की मासूम को बनाया हवस का शिकार

पवन जल्लाद बोला- मां काली की पूजा कर निर्भया के गुनहगारों को चढ़ाऊंगा सूली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 11:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर