हिन्दू संगठन ने हामिद अंसारी के खिलाफ लिखा पत्र, सरकारी सुविधाएं वापस लेने की मांग

पत्र में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से सरकारी सुविधाएं वापस लेने का अनुरोध किया गया है. वहीं, हामिद अंसारी के एएमयू में घुसने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है.

Alok singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: May 14, 2018, 10:42 AM IST
हिन्दू संगठन ने हामिद अंसारी के खिलाफ लिखा पत्र, सरकारी सुविधाएं वापस लेने की मांग
धर्म जागरण संयोजक सौरभ चौधरी की फोटो.
Alok singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: May 14, 2018, 10:42 AM IST
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में छात्रों के आंदोलन का समर्थन करने पर पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के खिलाफ धर्म जागरण संयोजक सौरभ चौधरी ने राष्ट्रपति को पत्र भेजा है. पत्र में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से सरकारी सुविधाएं वापस लेने का अनुरोध किया गया है. वहीं, हामिद अंसारी के एएमयू में घुसने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है. पत्र में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी पर मुस्लिम कट्टरता का आरोप भी लगाया है.

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में बीते 2 मई को हुई घटना पर खुद भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने एएमयू छात्र संघ अध्यक्ष को पत्र भेज कर सवाल उठाये थे. एएमयू छात्र संघ ने प्रेस वार्ता कर बताया था कि पूर्व उपराष्ट्रपति ने एक पत्र छात्र संघ अध्यक्ष को लिखा है. इस पत्र को लेकर हिंदूवादी छात्र नेता सौरभ चौधरी ने हामिद अंसारी पर ही उलटे सवाल उठा दिए हैं. सौरभ चौधरी ने कहा कि किसी भी संस्थान में किसी गलत बात का विरोध करने जाना कहां गलत है.

हमारा मुद्दा एएमयू में जिन्ना की तस्वीर को हटाना था. जब बीजेपी के विधायक सांसद वहां जाते हैं तो उनका कभी ये लोग स्वागत नहीं करते. हामिद अंसारी को लेटर देने से पहले सोचना चाहिए था कि वो किस का साथ दे रहे हैं. ये निंदनीय पत्र है. भारत का नागरिक होने के नाते हमने मामला उठाया है. वो ऐसे लोगों का समर्थन कर रहे हैं जो आतंकवादियों को समर्थन करते हैं.



बता दें कि पिछले ​कई दिनों से एएमयू के छात्रसंघ भवन में जिन्ना की तस्वीर को लेकर सियासत गर्म है. सबसे पहले मामला उस समय सामने आया, जब इस तस्वीर को लेकर बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने एएमयू वीसी को पत्र लिखा. इसके बाद सियासी बयानबाजी का दौर शुरू हआ. उधर एएमयू में छात्र संगठन भी विरोध प्रदर्शन पर उतर आए.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर