Home /News /uttar-pradesh /

अलीगढ़ में हिंदू महासभा ने मनाया शौर्य दिवस, गोडसे अमर रहे के लगे नारे

अलीगढ़ में हिंदू महासभा ने मनाया शौर्य दिवस, गोडसे अमर रहे के लगे नारे

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में बुधवार को अखिल भारतीय हिंदू महासभा के सदस्यों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 71वीं पुण्यतिथि को शौर्य दिवस के रूप में मनाया. इस दौरान गांधी के पुतले को गोली मारी गई फिर उसे जलाया गया.

    उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में बुधवार को अखिल भारतीय हिंदू महासभा के सदस्यों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 71वीं पुण्यतिथि को शौर्य दिवस के रूप में मनाया. आरोप है कि महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने उनकी हत्या के सीन को रीक्रिएट करते हुए बापू के पुतले को गोली मारी फिर उसे जला दिया. इस दौरान हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने 'नाथूराम गोडसे अमर रहे' के नारे भी लगाए.

    कानपुर में बोले अमित शाह- बीजेपी के खिलाफ नहीं भ्रष्टाचार के लिए हुआ सपा-बसपा गठबंधन

    अखिल भारतीय हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडे और अन्य कार्यकर्ताओं ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था. इस मौके पर गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को हिंदू महासभा ने सच्चा हिंदूवादी बताते हुए महात्मा की उपाधि तक दे डाली. बता दें पूजा शकुन पांडे पहले भी विवादों में रह चुकी हैं. पिछले साल उन्होंने खुद को हिंदू कोर्ट का जज भी नियुक्त किया था.

    EXCLUSIVE: सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा- गठबंधन से बीजेपी नेताओं का मानसिक संतुलन बिगड़ा

    अयोध्या विवाद में केंद्र की सुप्रीम कोर्ट में याचिका गलत सरकारी हस्तक्षेप: मायावती

    गौरतलब है कि 30 जनवरी 1948 को नई दिल्ली स्थित बिड़ला हाउस के परिसर में महात्मा गांधी की हत्या की गई थी. बापू की हत्या के मामले में नाथूराम गोडसे सहित 8 लोगों को साजिश में आरोपी बनाया गया था. मामले में 5 अभियुक्तों में से तीन- गोपाल गोडसे, मदनलाल पाहवा और विष्णु रामकृष्ण करकरे को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई, जबकि दो- नाथूराम गोडसे व नारायण आप्टे को फांसी दी गई. 15 नवम्बर 1949 को गोडसे और आप्टे को अम्बाला जेल में फांसी दे दी गई.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

    Tags: Aligarh news, Mahatma gandhi, Nathuram Godse, Up news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर