होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /AMU कैंपस में तमंचे के बल पर हिंदू छात्र से लगवाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, कलावा उतरवाया और मारपीट

AMU कैंपस में तमंचे के बल पर हिंदू छात्र से लगवाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, कलावा उतरवाया और मारपीट

आरोप है कि युवक के हाथ से कलावा भी उतरवाया गया और उसे पीटा गया. फिलहाल, पुलिस को शिकायत दी गई है.

आरोप है कि युवक के हाथ से कलावा भी उतरवाया गया और उसे पीटा गया. फिलहाल, पुलिस को शिकायत दी गई है.

हिंदू संगठन से जुड़े छात्र नेता अमित गोस्वामी ने बताया है कि एएमयू के एमटेक के छात्र ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें कहा ...अधिक पढ़ें

अलीगढ़. अलीगढ़ में एएमयू में एमटेक के हिंदू छात्र से मारपीट की घटना सामने आई है. साथ ही छात्र से समुदाय विशेष के छात्रों ने तमंचे के बल पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाए. आरोप है कि युवक के हाथ से कलावा भी उतरवाया गया और उसे पीटा गया. फिलहाल, पुलिस को शिकायत दी गई है.

जानकारी के अनुसार, जनपद बुलंदशहर के गांव कारणवश के रहने वाले छात्र साकेत कुमार अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से एमटेक प्रथम वर्ष के छात्र हैं.  हिंदू छात्र का आरोप है कि एएमयू के सुलेमान हॉल मेरे साथ रहवर नाम के मुस्लिम छात्र ने जबरन नशे की हालत में तमंचे के बल पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाए हैं और मेरे हाथ में बंधा हुआ कलावा भी उतरवा दिया है. आगे छात्र का आरोप है कि आरोपी छात्र ने मेरी बहन को हिजाब बनाने की भी धमकी दी है. इन तमाम बातों का विरोध किया गया तो मेरे ऊपर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया. इसमें मेरे सिर और बाजू में गंभीर चोट भी आई हैं.

आनन-फानन में छात्रों ने मुझे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. अब स्वस्थ होने के बाद छात्र ने तहरीर दी है. लेकिन साथ ही आरोप लगाया कि पुलिस ने कहा कि नॉर्मल घटना की तहरीर दे दो. यह तहरीर विवादित है. इसी शिकायत को लेकर हिंदूवादी संगठन से जुड़े लोगों के साथ पीड़ित छात्र सिविल लाइंस थाने पहुंचा. पुलिस ने छात्र को कार्यवाही का आश्वासन दिया है.

आपके शहर से (अलीगढ़)

अलीगढ़
अलीगढ़

आरोप है कि हिंदू छात्र के साथ मारपीट करने वाला यह वही मुस्लिम छात्र है, जिसने लगभग 1 वर्ष पहले एएमयू की एक हिंदू छात्रा को सोशल मीडिया के माध्यम से हिजाब पहनाने की धमकी दी थी. मामला सुर्खियों में आने के बाद किसी छात्र के खिलाफ पुलिस ने कार्यवाही भी की थी.हिंदू संगठन से जुड़े छात्र नेता अमित गोस्वामी ने बताया है कि एएमयू के एमटेक के छात्र ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें कहा गया है कि एएमयू के रहबर नाम के छात्र ने तमंचे के बल पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाए हैं. छात्र के हाथ में बंधे कलावे को भी आरोपी मुस्लिम छात्र द्वारा हॉस्टल में बैन कर दिया था.

हिंदू छात्र की बहन को जबरन हिजाब पहनाने की धमकी देना बहुत ही निंदनीय है. हम लोगों ने अभी पुलिस के अधिकारियों से बात की है. ऐसे व्यक्ति जो कट्टर बनकर हिंदू छात्र-छात्राओं को निशाना बनाता हो, उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए.

Tags: Aligarh Muslim University, China and pakistan, UP Police Alert

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें