‘यातायात नियमों का पालन करें तो घट सकती है हादसों में मृतकों की संख्या’

यूपी के परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि सड़क सुरक्षा के साथ यातायात नियमों का पालन यदि सही ढंग से किया जाए तो सड़क हादसों में मरने वाले लोगों की संख्या काफी हद तक कम हो सकती है

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 15, 2018, 12:22 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 15, 2018, 12:22 AM IST
यूपी के परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि सड़क सुरक्षा के साथ यातायात नियमों का पालन यदि सही ढंग से किया जाए तो सड़क हादसों में मरने वाले लोगों की संख्या काफी हद तक कम हो सकती है. उन्होंने अपील की कि प्रार्थना में बच्चे सड़क सुरक्षा नियमों को सीखने का संकल्प लें.

बच्चे अपने अभिभावक और अपनों से बड़ी उम्र के लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने में सहयोग करें. परिवहन राज्यमंत्री गुरुवार को अलीगढ़ के सर्किट हाऊस में सड़क सुरक्षा प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे.

स्वतंत्रदेव सिंह ने विस्तार से बताया कि केरल में सड़क दुर्घटनाएं ज्यादा होती हैं लेकिन मरने वालों की संख्या कम रहती है. इस मुख्य कारण यातायात नियमों के प्रति जागरूक होना है. राज्यमंत्री ने कहा कि सुबह तीन से पांच बजे के बीच दुर्घटनाएं ज्यादा होती हैं, क्योंकि इस दौरान चालक को नींद आने की संभावना ज्यादा रहती है, इसलिए रोडवेज चालक रात में वाहन चलाते समय चाय पीते रहें.

मोबाइल पर बात कर रहा हो चालक तो व्हाट्सएप पर भेजें फोटो, पाएं 1000 रुपए

राज्यमंत्री ने बताया कि यदि कहीं कोई रोडवेज चालक बस चलाते समय मोबाइल पर बात करता दिखे तो उसकी फोटो व्हाट्सएप पर भेज दें. भेजने वाले को 1000 रुपये पुरस्कार देने की योजना परिवहन निगम ने चला रखी है.

जागरूक नागरिक होने के नाते समाज के लोग नियमों का उल्लंघन करने वालों की शिकायत करें. इस दौरान राज्यमंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने सड़क सुरक्षा प्रतियोगिता के विजयी विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह भेंट किए. इस दौरान परिवहन विभाग के अफसर, शहर के गणमान्य व समाजसेवी मौजूद थे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर