होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /अलीगढ़ कोल और शहर को जोड़ने वाला रेलवे का पैदल पुल बंद, आवाजाही में हो रही परेशानी

अलीगढ़ कोल और शहर को जोड़ने वाला रेलवे का पैदल पुल बंद, आवाजाही में हो रही परेशानी

पुल बंद 

पुल बंद 

अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम के प्रस्ताव पर रेलवे के द्वारा इस पैदल पुल पर मरम्मत कार्य कराया जा रहा है. यदि आप बरछी बहादुर ...अधिक पढ़ें

    वसीम अहमद

    अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर और कोल को जोड़ने वाला बरछी बहादुर स्थित रेलवे के पैदल पुल को पांच दिन तक आवागमन के लिए बंद किया गया था, लेकिन मरम्मत का काम पूरा नहीं होने के कारण अब इस पुल को अगले तीन से चार दिन के लिए और बंद कर दिया गया है. पुल बंद रहने से आने-जाने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

    अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम के प्रस्ताव पर रेलवे के द्वारा इस पैदल पुल पर मरम्मत कार्य कराया जा रहा है. यदि आप बरछी बहादुर स्थित रेलवे के पैदल पुल की ओर जा रहे हैं और आपको शहर के दूसरे छोर पर जाना है तो इधर से न जाएं. मरमत का कार्य पूरा न होने की वजह से अभी यह पुल कुछ दिन और बंद रहेगा. इससे पैदल जाने वाले लोगों की दिक्कतें बढ़ गईं हैं.

    आपके शहर से (अलीगढ़)

    अलीगढ़
    अलीगढ़

    शहर और कोल के लोगों को जोड़ता है पुल

    दीवानी, कचहरी, तस्वीर महल, रेलवे स्टेशन आदि की ओर से शहर के दूसरे छोर तक जाने वाले लोग इस पैदल पुल का प्रयोग करते हैं. रोजाना यहां से पैदल राहगीरों का आवागमन बना रहता था. सुबह से लेकर शाम तक शहर का सबसे व्यस्ततम रहने वाला यह एकमात्र पैदल पुल है. यह पुल लंबे समय से जर्जर हालत में था. जब यह सांसद सतीश गौतम के संज्ञान में आया तो उन्होंने रेलवे अफसरों को पत्र लिख कर पुल की मरम्मत कराने को कहा था. जिसके बाद यहां काम शुरू हुआ.

    काफी धीमी गति से चल रहा काम

    मौसम ठंडा होने की वजह से मरम्मत का काम कुछ धीमी गति से शुरू हुआ. अधिकांश लोगों को पुल की मरम्मत होने की जानकारी नहीं थी. अफसरों ने पुल पर दोनों ओर अवरोधक लगाकर आवागमन को बंद कर दिया है. ऐसे में पैदल जाने वाले लोगों को आवागमन में काफी समस्या का सामना करना पड़ा है. रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर के अनुसार पुल पर मरम्मत का काम अगले कुछ दिन तक चलेगा. इस दौरान पैदल पुल पूरी तरह से बंद रहेगा. अगर आपको पुल के दूसरी तरफ जाना है तो इस पुल से लगभग 30 मीटर की दूरी पर बने वाहन पुल से किसी वाहन या ऑटो की मदद से जा सकते हैं.

    Tags: Aligarh news, Indian Railways, Up news in hindi

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें