लाइव टीवी

दरोगा ने दी प्रेमी जोड़े को धमकी- नहीं दिए 12 हजार रुपए तो शादी हो जाएगी INVALID!

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 6, 2019, 5:35 PM IST
दरोगा ने दी प्रेमी जोड़े को धमकी- नहीं दिए 12 हजार रुपए तो शादी हो जाएगी INVALID!
दिल्‍ली गेट थाना क्षेत्र में दरोगा ने प्रेमी युगल से मांगे 12000 रुपए.

अलीगढ़ शहर के दिल्ली गेट थाना (Delhi Gate Police Station) इलाके में प्रेम विवाह (Love Marriage) करने वाले जोड़े से दरोगा द्वारा रुपए मांगने का मामला सामने आया है.

  • Share this:
अलीगढ़. उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर के दिल्ली गेट थाना (Delhi Gate Police Station) इलाके में प्रेम विवाह (Love Marriage) कराने के नाम पर एक दरोगा के रुपए मांगने का मामला सामने आया है. जबकि दरोगा द्वारा रुपए मांगे जाने से परेशान प्रेमी युगल ने एसएसपी आकाश कुलहरि (SSP Akash Kulhari) से मामले की शिकायत कर उचित कार्रवाई की मांग की है. हालांकि अपने संज्ञान में मामला आने के बाद एसएसपी ने प्रेमी युगल की मदद के लिए संबंधित थाना क्षेत्र को कहा है. प्रेम विवाह करने वाला लड़का 24 साल का तो लड़की 19 साल की है.

प्रेम विवाह में बाधा बने दरोगा जी!
चर्चित कहावत है कि 'लड़का-लड़की राजी, तो क्या करेगा काजी', लेकिन अलीगढ़ के प्रेमी युगल के मामले में ये सटीक नहीं बैठ रही है. यहां एक दरोगा काजी बनने की भूमिका बखूबी निभा रहे हैं. आपको बता दें अलीगढ़ के दिल्‍ली गेट थाना इलाके के रहने वाले एक प्रेमी युगल ने दरोगा पर प्रेम विवाह कराने के नाम पर पैसे मांगने का आरोप लगाया है. पीड़ित प्रेमी युगल का आरोप है कि दोनों परिवारों के बीच पुलिस चौकी पर समझौता होने के बाद भी ग्राम प्रधान और दरोगा मिलकर उनके विवाह में अड़चनें डाल रहे हैं. दरोगा राजीनामा नहीं दे रहे हैं और प्रेम जोड़ी से इसके एवज में में पैसे की मांग कर रहे हैं. साथ ही दरोगा धमकी दे रहे हैं कि अगर पैसे नहीं दिए तो शादी नहीं होने देंगे.

परिवार से जीते लेकिन थाने में अटके

यूं तो प्रेम विवाह को लेकर प्रेमी युगल को अपने परिवार का विरोध को झेलना पड़ता है, लेकिन किसी तरह परिवारों में सहमति हो भी जाए तो समाज के लोग इसका बहिष्कार कर देते हैं. जबकि यहां तो मामला ही दूसरा है. इसमें ना परिवार और ना समाज बल्कि एक दरोगा महज 12 हज़ार रुपये के लिए प्रेमी युगल के शादी के अरमानों के पूरा होने में पहाड़ बनकर खड़ा हो गया है. अब देखना होगा कि पीड़ित प्रेमी युगल ने एसएसपी आकाश कुलहिर से मामले में इंसाफ की गुहार लगाई है और पुलिस अधिकारी क्या न्याय कराते हैं. हालांकि इस मामले में पुलिस के आलाधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं, लेकिन एसएसपी ने प्रेमी युगल को मदद का आश्‍वासन जरूर दिया है.

रुपए नहीं मिले तो...
प्रेमी जोड़े का कहना है कि दरोगा उनके कागजात नहीं दे रहे हैं और इसके बदले में 12 हजार रुपए मांग रहे हैं. साथ ही उन्‍होंने शादी नहीं होने देने की धमकी देने के अलावा कहा है कि रुपए नहीं दिए तो शादी इनवैलिड मानी जाएगी.ये भी पढ़ें-

निर्भया के दोषियों को दिसंबर में ही हो सकती है फांसी, तैयार है पवन जल्लाद

 उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के परिजन को जान से मारने की धमकी, चाचा ने बताया-फोन कर दुकान जलाने की बात भी कही

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 4:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर