लाइव टीवी

अलीगढ़ में पुलिस और छात्रों में टकराव के बाद इंटरनेट बंद, AMU कैंपस में भारी सुरक्षा बल तैनात

News18Hindi
Updated: December 16, 2019, 2:22 AM IST
अलीगढ़ में पुलिस और छात्रों में टकराव के बाद इंटरनेट बंद, AMU कैंपस में भारी सुरक्षा बल तैनात
अलीगढ़ में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. एएमयू के आसपास भारी सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है.

सोशल मीडिया (social Media) में कई तरह के भ्रामक मैसेज वायरल हो रहे हैं, जिसको ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने इंटरनेट (Internet) पर रोक लगा दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2019, 2:22 AM IST
  • Share this:
अलीगढ़. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर अलीगढ़ं मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) में हुए विरोध प्रर्दशन और पुलिस के लाठी चार्ज के बाद माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है. इस बीच सोशल मीडिया में कई तरह के भ्रामक मैसेज वायरल हो रहे हैं, जिसको ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने इंटरनेट पर रोक लगा दी है.

बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के सैकड़ों छात्र रविवार शाम को संशोधित नागरिकता कानून का विरोध करते हुए कैंपस के गेट पर इकट्ठा होकर प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान प्रदशर्नकारी छात्रों और पुलिस की झड़प हो गई, जिसके बाद पुलिस को छात्रों पर लाठी चार्ज, आंसू गैस और वॉटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा. एएमयू के छात्रों ने दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया के पास हुए विरोध प्रदर्शन के यहां विरोध शुरू कर दिया था. इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने पांच दिन के लिए यूनिवर्सिटी को बंद करने का आदेश दिया है.



ऐसे जुटी छात्रों की भीड़शाम में थाना सिविल लाइन के एएमयू कैंपस के छात्रों ने बाबे सर सैयद गेट पर इकट्ठा होना शुरू कर दिया. और दिल्ली में प्रदर्शनकारियों पर कानून और पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ नारेबाजी की. वहीं पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी छात्र विश्वविद्यालय के बाबे सर सैयद गेट पर एकत्र हुए और जगह-जगह लगाई गई बैरिकेडिंग तोड़ दिया. इसके बाद छात्रों ने पुलिस पर पथराव किया. पुलिस ने अनाउंसमेंट करने के बाद भी जब छात्र नहीं रुके तो पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा. घटना के बाद से मौके पर भारी सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. जिसके बाद से हालात काबू में हैं.

क्या बोले विश्वविद्यालय के अधिकारी
विश्वविद्यालय के कुलानुशासक प्रोफेसर अफीफ उल्लाह खान ने बताया कि बाब-ए-सर सैयद गेट पर हुए पथराव में कुछ सुरक्षाकर्मियों को चोटें आई हैं. पुलिस ने विश्वविद्यालय परिसर में दाखिल होने के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं. विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद ने बताया कि मौजूदा हालात के मद्देनजर विश्वविद्यालय को आगामी 5 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है और तमाम छात्रावास खाली कराए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि परिसर में बड़े पैमाने पर पुलिस बल पहुंच चुका है. हालात फिलहाल नियंत्रण में हैं.

ये भी पढ़ें- वीर सावरकर जैसा बनने के लिए राहुल गांधी को कई जन्म लेने पड़ेंगे: दिनेश शर्मा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 2:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर