अलीगढ़: आईपीएस अब्दुल हमीद बने AMU के नये रजिस्ट्रार

अब्दुल हमीद ने इंडियन स्कूल ऑफ माइन्स धनबाद से एमबीए और लखलऊ विवि से बैचलर ऑफ मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 12, 2018, 9:52 AM IST
अलीगढ़: आईपीएस अब्दुल हमीद बने AMU के नये रजिस्ट्रार
आईपीएस अब्दुल हमीद
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 12, 2018, 9:52 AM IST
2006 बैच के यूपी कैडर के आईपीएस अधिकारी अब्दुल हमीद को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) का रजिस्ट्रार नियुक्त किया गया है. मौजूदा समय अब्दुल हमीद पुलिस टेक्निकल विंग में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात हैं. बता दें कि मुजफ्फरनगर दंगों के वक्त अब्दुल हमीद शामली के एसपी थे. इससे पहले वह औरया, हापुड़, महोबा, शामली, बाराबंकी, झांसी और रायबरेली के एसपी भी रह चुके हैं. एएमयू के जॉइंट रजिस्ट्रार मो. आरिफुद्दीन अहमद ने कुलपति की सहमति के बाद यह आदेश जारी कर दिया है.

अब्दुल हमीद ने इंडियन स्कूल ऑफ माइन्स धनबाद से एमबीए और लखलऊ विवि से बैचलर ऑफ मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की. वह पारस्पारिक प्रबंधन और कम्पयूटर एप्लीकेशन्स में दक्षता रखते हैं. गौरतलब है कि पिछले दिनों एएमयू वीसी प्रो. तारिक मंसूर ने निवर्तमान रजिस्ट्रार प्रो. जावेद अख्तर का इस्तीफा मंजूर कर उन्हें उनके मूल पद पर तैनाती दे दी थी.

आदेश की कॉपी


उसके बाद से रजिस्ट्रार का पद रिक्त चल रहा था. कार्यवाहक रजिस्ट्रार की जिम्मेदारी प्रो. नाजिम हुसैन जाफरी को सौंप दी गई थी. प्रो. जाफरी ही कार्यवाहक रजिस्ट्रार के रूप में कार्य देख रहे थे. तीन दिन पूर्व अनुसूचित जाति जनजाति आयोग में हुई पेशी के दौरान भी प्रो. जाफरी ही रजिस्ट्रार के रूप में पेश हुए थे. एएमयू के जॉइंट रजिस्ट्रार मो. आरिफुद्दीन अहमद ने कुलपति की सहमति के बाद यह आदेश जारी कर दिया है.

यह भी पढ़ें:

हमीरपुर: सड़क हादसे में भाजपा नेता सहित 3 लोगों की दर्दनाक की मौत

बस्ती फ्लाईओवर हादसे पर बोले अखिलेश, अपने भ्रष्टाचार की जांच के लिए बनाए स्थायी आयोग
Loading...
मायावती का योगी पर आरोप, कहा-अपने और संघ के कैडर को मुर्दा मान चुकी है BJP

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर