होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Khair Election Result: खैर में भारी मतों से जीते बीजेपी के अनूप प्रधान, तोड़ा पिछला रिकॉर्ड

Khair Election Result: खैर में भारी मतों से जीते बीजेपी के अनूप प्रधान, तोड़ा पिछला रिकॉर्ड


Etawah Assembly Seat Result Live : इटावा विस सीट पर सपा 1993 से जीतती आ रही थी.

Etawah Assembly Seat Result Live : इटावा विस सीट पर सपा 1993 से जीतती आ रही थी.

Khair Assembly Seat Result: खैर विधानसभा सीट (Khair Vidhan Sabha Chunav Result Live) पर भाजपा के अनुप प्रधान बाल्मीकि ( ...अधिक पढ़ें

Khair Assembly Seat Result: खैर विधानसभा सीट (Khair Vidhan Sabha Chunav Result) पर भाजपा के अनूप प्रधान बाल्मीकि (BJP Anoop Pradhan Balmiki) ने एक बार फिर भारी मतों से सीट अपने नाम की. इसके साथ ही उन्‍होंने बसपा प्रत्‍याशी को हराने का अपना पिछला रिकॉर्ड भी पीछे छोड़ दिया. अनूप प्रधान ने इस बार करीब 74 हजार वोटों के अंतर से जीत दर्ज की. जबकि 2017 में उन्‍होंने बसपा प्रत्‍याशी को 70 हजार वोटों से पराजित किया था. इस बार अनूप प्रधान को कुल 138517 वोट मिले जबकि दूसरे नंबर पर रहीं बसपा प्रत्‍याशी चारू कैन को 64996 ही मत हासिल हो सके.

इस सीट पर रालोद के उम्मीदवार भगवती प्रसाद सूर्यवंशी (RLD Candidate Bhagwati Prasad Suryavanshi) को 41154 और कांग्रेस की मोनिका सूर्यवंशी (Congress Monika Suryawanshi) को 1494 वोट मिले.

खैर विधानसभा सीट परिणाम 

आपके शहर से (अलीगढ़)

अलीगढ़
अलीगढ़

2017 में भाजपा के अनूप प्रधान ने बसपा के राकेश कुमार मौर्य को 70 हजार से अधिक वोटों से हराया था. लगभग चार लाख के करीब वोटरों वाली खैर विधानसभा में एक लाख से अधिक जाट वोटर हैं. मुस्‍लिम 30 हजार, ब्राह्मण 50 हजार, जाटव 40 हजार, अन्‍य अनुसूचित जातियों के करीब 25 हजार वोटर हैं. कृषि कानूनों के प्रभाव के चलते इस बार इस सीट पर जीत को दोहराना चुनौती होगा. इस बार रालोद, भाजपा और बसपा के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 (UP Assembly Elections 2017)

उत्तर प्रदेश की सत्तरहवीं विधानसभा के लिए आम चुनाव 11 फरवरी से 8 मार्च 2017 तक सात चरणों में आयोजित हुए थे. इन चुनावों में मतदान प्रतिशत लगभग 61% रहा था. भारतीय जनता पार्टी ने 312 सीटें जीतकर बहुमत प्राप्त किया था. समाजवादी पार्टी को 47 सीटें और बसपा को 19 सीटों पर जीत मिली थीं. वहीं कांग्रेस को सात सीटों से ही संतोष करना पड़ा था.

Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें