होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /जानिए अलीगढ़ के जिला अस्पताल में आखिर क्यों हर रोज इलाज के लिए आ रहे हैं 2500 से अधिक मरीज

जानिए अलीगढ़ के जिला अस्पताल में आखिर क्यों हर रोज इलाज के लिए आ रहे हैं 2500 से अधिक मरीज

अलीगढ़ के जिला अस्पताल में इन दिनों गर्मी की वजह से रोगियों की संख्या बढ़ गई है.जिसमें ज्यादातर रोगी बुखार, उल्टी, दस्त, ...अधिक पढ़ें

    अलीगढ़ के जिला अस्पताल में इन दिनों गर्मी की वजह से रोगियों की संख्या बढ़ गई है.जिसमें ज्यादातर रोगी बुखार, उल्टी, दस्त,जुखाम, सर्दी,पीलिया, खांसी व त्वचा संबंधी समस्या लेकर आ रहे हैं. मरीजों की संख्या बढ़ने से अस्पतालों में व्यवस्था बिगड़ गई है दोनो जिला अस्पतालों में लगभग 2500 से अधिक रोजाना मरीज आ रहे हैं. जिसमें से ज्यादातर मरीज गर्मी की वजह से संक्रामक बीमारियों से ग्रसित हैं.जिला संयुक्त चिकित्सालय के सीएमएस डॉक्टर अनुपम भास्कर ने बताया कि भीषण गर्मी के चलते रोजाना 1500 से ज्यादा मरीजओपीडी में दिखाने के लिए आ रहे हैं.

    डॉक्टर भास्कर ने बताया कि वर्ष 2021 में लगभग 70 हजार मरीजों की ओपीडी हुई है जबकि इस बार 2022 में अब तक 25 हजार मरीज ओपीडी में इलाहाबाद के लिए आ चुके हैं संक्रमित मरीजों की संख्या अधिक हो रही है जिस कारण से बाल रोग विशेषज्ञ और फिजीशियन को विशेष रूप से निर्देश दिए गए हैं और लैब में जांच के लिए अलग से व्यवस्था की गई है.

    जैसे-जैसे मौसम का तापमान बढ़ रहा है उसी के साथ मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है.अस्पतालों में मरीजों की लंबी लाइन देखने को मिल रही है.जिसमें से सभी मरीज भीड़ होने की वजह से चिकित्सक को दिखा भी नहीं पा रहे हैं.सीएमएस ने बताया कि अपने स्तर पर अच्छी से अच्छी व्यवस्था करने का प्रयास कर रहे हैं जिससे सभी मरीजों को सही ढंग से और पूरा इलाज मिल सके.

    आपके शहर से (अलीगढ़)

    अलीगढ़
    अलीगढ़

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें