अलीगढ़: LIC कैश वैन से हुई 22.48 लाख की लूट का पुलिस ने किया खुलासा, एजेंट निकला मास्टरमाइंड
Aligarh News in Hindi

अलीगढ़: LIC कैश वैन से हुई 22.48 लाख की लूट का पुलिस ने किया खुलासा, एजेंट निकला मास्टरमाइंड
अलीगढ़ में LIC कैश वैन लूट में पुलिस को मिली कामयाबी.

पुलिस ( Police) ने गुरुवार को घटना का खुलासा करते हुए लूट में शामिल एलआईसी कैश वैन (LIC Cash Van) के एजेंट सहित 5 बदमाशों को जेल भेज दिया है. 

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
अलीगढ़. देशभर में कोरोना वायरस की वजह से काफी समय से लॉकडाउन लागू है. जबकि इस वक्‍त लॉकडाउन 5.0 चल रहा है, जिसे केंद्र सरकार ने अनलॉक 1.0 (Unlock 1.0) का नाम दिया है, लेकिन इस दौरान अपराध की रफ्तार बढ़ गयी है. वहीं, उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ में 1 जून को एलआईसी (LIC) की केश वैन से बाइक सवार हथियारबंद बदमाशों द्वारा की गई 22 लाख 48 हजार की लूट से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. हालांकि पुलिस ने गुरुवार को घटना का खुलासा करते हुए लूट में शामिल एलआईसी कैश वैन के एजेंट सहित 5 बदमाशों को जेल भेज दिया है. वहीं, लूट की घटना में शामिल दो अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दबिश लगातार जारी है.

कैशवैन के एजेंट के मन में आया लालच
पैसे देखकर कब किसके मन में लालच आ जाये और कब वह एक आम इंसान से अपराधी बन जाये यह कोई नहीं जानता. ऐसा ही कुछ हुआ अलीगढ में बीती 1 जून को एलआईसी कैश वैन से हुई 22 लाख 48 हजार 700 रुपये लूट के मामले में. जी हां, एलआईसी कैशवैन के एजेंट रजत शर्मा के मन में रोजाना लाखों रुपये देखकर लालच पैदा हो गया और उसने कैश वैन को लूटने की योजना बनाई. जबकि एजेंट रजत ने अपने 6 साथियों को शामिल कर 1 जून की सुबह करीब 11:30 बजे एलआईसी के ऑफिस के बाहर लूट की घटना अंजाम दे दिया. हालांकि यह लूट की पूरी घटना एलआईसी ऑफिस के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जो कि पुलिस के लिए काफी मददगार साबित हुआ है.

आगरा जोन के एडीएजी अजय आनंद मौके पर पहुंचे



मामला की जानकारी होने पर आगरा जोन के एडीएजी अजय आनंद ने मौके पर पंहुचकर घटनास्थल का मुयाना करते हुए लूट की घटना का जल्द से जल्द खुलासा करने के लिए आठ टीमों का गठन किया. जबकि गुरुवार की सुबह लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों से मुठभेड़ हो गई. पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गए, तो वहीं कैश वैन लूट की घटना के मास्टरमाइंड रजत शर्मा सहित 5 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इसके अलावा बदमाशों के दो अन्य साथी मौके से भागने में कामयाब हो गये, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है. फिलहाल पुलिस ने पांचों बदमाशों के पास से एलआईसी कैश वैन से लूटे गए 22 लाख 48 हजार 700 रुपयों में से 12 लाख रुपये अधिक की रकम के साथ अवैध तमंचा और बाइक बरामद की है.



जबकि इस मामले पर अलीगढ़ के एसएसपी मुनिराज ने कहा कि पुलिस ने लूट की घटना का खुलासा करते हुए मास्टरमाइंड रजत शर्मा सहित पांचों बदमाशों को जेल भेज दिया है. जबकि फरार अन्य दो बदमाशों की गिरफ़्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. (रिपोर्ट-रंजीत सिंह)

ये भी पढ़ें

69000 शिक्षक भर्ती: फार्म भरने में मानवीय त्रुटि को लेकर दाखिल याचिका HC ने की खारिज



 
First published: June 4, 2020, 7:14 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading