होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP के अलीगढ़ में भी जोशीमठ की तरह जोरदार आवाज के साथ दरक रहे मकान, डर के साए में दो दर्जन परिवार

UP के अलीगढ़ में भी जोशीमठ की तरह जोरदार आवाज के साथ दरक रहे मकान, डर के साए में दो दर्जन परिवार

Aligarh News: अलीगढ़ में 20 से ज्यादा मकानों में आई दरारें

Aligarh News: अलीगढ़ में 20 से ज्यादा मकानों में आई दरारें

Aligarh News: कनवरीगंज इलाके में कई महीनों पहले सीवरेज का काम हुआ था. इस दौरान नगर निगम ने यहां पर खुदाई की थी और सीवरे ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कनवरीगंज स्थित फर्श मुहल्ले में इन दिनों कई परिवार डर के साए में जी रहे हैं
करीब दो दर्जन मकानों की दीवारों में दरारें आ चुकी हैं और छत भी फट गई है
लोगों का कहना है कि नगर निगम ने खुदाई के दौरान लापरवाही दिखाई

अलीगढ़. उत्तराखंड के जोशीमठ से भू-धंसान की जो भयावह तस्वीरें आ रही हैं, वैसा ही कुछ यूपी के अलीगढ़ जनपद में भी देखने को मिल रहा है. जिले के कनवरीगंज स्थित फर्श मुहल्ले में इन दिनों कई परिवार डर के साए में जी रहे हैं. इसका कारण यह है कि उनके मकानों में दरारे आ रही हैं और जमीन धंस रही है. करीब दो दर्जन मकानों की दीवारों में दरारें आ चुकी हैं और छत भी फट गई है. अब इन परिवारों को डर है कि कहीं उनके मकान एक दम से बैठ न जाए और उनके परिवार के ऊपर किसी तरह का संकट न आ जाये.

दरअसल, कनवरीगंज इलाके में कई महीनों पहले सीवरेज का काम हुआ था. इस दौरान नगर निगम ने यहां पर खुदाई की थी और सीवरेज के लिए पाइप लाइन बिछाई थी. इसके बाद से ही मकानों में यह समस्या आनी शुरू हो चुकी है. वहीं अब लोग नगर निगम पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. लोगों का कहना है कि नगर निगम ने खुदाई के दौरान लापरवाही दिखाई और गढ्‌ढों को ठीक से नहीं भरा. जिसके कारण सीवरेज और पिछले दिनों हुई बारिश का पानी रिस-रिस कर उनके मकानों की नींव में जा घुसा है. नींव में पानी भरने के कारण उनके मकान जमीन में धंसने लगे हैं और दीवार और छतों पर दरारें आ गई हैं.

रात में मकानों से आ रही आवाज
इलाके के लोगों ने बताया कि रात में कई बार उनके मकानों में आवाजें आती हैं और उनकी नींद टूट जाती है. जब वह उठकर देखते हैं तो उनके मकान की दीवारें खिसक रही होती हैं, जिसके कारण पूरा घर सहम जाता है और कई बार लोग रात में घर के बाहर निकल जाते है. यह समस्या एक दो घरों की नहीं है, बल्कि फर्श इलाके में लगभग दो दर्जन मकानों में यह समस्या आ चुकी है. मकान लगातार दरक रहे हैं और उनकी दीवारों और छतों में दरार आ चुकी है. दो और तीन मंजिला मकान भी पूरी तरह से फट चुके हैं और लोग लगातार अपने वर्षों की पूंजी को नष्ट होता देखकर परेशान हो रहे हैं.

आपके शहर से (अलीगढ़)

अलीगढ़
अलीगढ़

Tags: Aligarh news, UP latest news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें