'मोदी का मिशन है, आतंकवाद को हटाना', पढ़ें- पीएम के भाषण की खास बातें

मोदी ने कहा, "आप सभी लोगों के सहयोग से बाबा साहब के बताए रास्ते पर चलने का इस चौकीदार ने प्रयास किया है, सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर सरकार चलाई है."

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 14, 2019, 7:10 PM IST
'मोदी का मिशन है, आतंकवाद को हटाना', पढ़ें- पीएम के भाषण की खास बातें
पीएम नरेंद्र मोदी (File Photo)
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 14, 2019, 7:10 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण के लिए 4 दिन बाकी रह गए हैं ऐसे में सारी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक दी है. पीएम नरेंद्र मोदी ने अलीगढ़ के बाद मुरादाबाद में रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया में उसी की बात सुनी जाती है जिसमें दम होता है, जो रोता रहता है उसकी कोई नहीं सुनता. जिस नए भारत को बनाने का संकल्प हमने लिया है, वो दमदार भी होगा और असरदार भी होगा. आगे पढ़ें- अलीगढ़ और मुराबाद में दिए गए पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें.

लोकसभा चुनाव के लिए रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सपा-बसपा गठबंधन पर हमला बोला. मोदी ने कहा, "असल में संकट अस्तित्व का था, इसलिए पहले की सारी गालियां पीछे छूट गईं और नारा बनाया 'मेरा भी माफ-तुम्हारा भी माफ वरना हो जाएंगे दोनों साफ. लेकिन जनता इनको माफ नहीं करेगी. हाफ-हाफ वालों को जनता पूरा साफ कर देगी और एक बार फिर भाजपा को पूर्ण बहुमत देगी."



पीएम मोदी ने कहा, "अब उधर वालों को भी समझ आ गया है कि अगर तीसरी गलती की तो लेने के देने पड़ जाएंगे. आज पूरा विश्व हिन्दुस्तान के साथ खड़ा है और पाकिस्तान के अपनों ने भी उसका साथ छोड़ दिया है."

पीएम मोदी ने रैली की शुरुआत करते हुए कहा, "ऐसे लोग जिनको भारत माता की जय बोलने में दिक्कत है, उन्हें करारा जवाब देने के लिए दोनों मुट्ठी भींचकर मेरे साथ बोलिए- भारत माता की जय."

मोदी ने कहा, "आप सभी लोगों के सहयोग से बाबा साहब के बताए रास्ते पर चलने का इस चौकीदार ने प्रयास किया है, सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर सरकार चलाई है."

पीएम ने कहा, "उज्जवला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन दिया गया है, तो इसका फायदा सबको हुआ है. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को घर दिए जा रहे हैं, तो इसका फायदा भी सबको हुआ है. सौभाग्य योजना के तहत बिजली का कनेक्शन भी हर परिवार को मिला है, चाहे वो किसी भी जाति का हो."

मोदी ने कहा कि हमने बाबा साहब के बताए रास्ते पर तो काम किया ही है, उनको देश के इतिहास में वो सम्मान देने का भी प्रयास किया है, जिसके वो हकदार थे. बाबा साहब से जुड़े 5 स्थानों को हमारी सरकार पंचतीर्थ के रूप में विकसित कर रही है.
Loading...

पीएम ने कहा, "बाबा साहेब के साथ जो किया गया, वो हमें कभी भूलना नहीं चाहिए. एक महान अर्थशास्त्री, एक महान नीति-निर्माता, एक महान लेखक, एक महान कानून-विद. जिन सामाजिक परिस्थितियों में बाबा साहेब ने इतनी ऊंचाई हासिल की, वो असाधारण थी, अभूतपूर्व थी."

पीएम मोदी ने कहा कि ये बाबा साहेब के संविधान की ताकत है कि आज वंचित, शोषित समाज से निकलकर देश के राष्ट्रपति पद पर एक सज्जन बैठे हैं. गांव और किसान परिवार से उपराष्ट्रपति पद पर कोई बैठा है. ये बाबा साहेब के संविधान की ही कृपा है कि प्रधानमंत्री पद पर आज एक चायवाला बैठा है.

मोदी ने कहा, "उत्तर प्रदेश ने राजनीति का वो दौर भी देखा है, जब बाबा साहेब के बताए मार्ग पर चलने की बात कहते-कहते, उन्हें भी धोखा दे दिया गया. कुछ लोगों को राजनीति बदलनी थी, लेकिन उन्होंने भी अपना नारा बना लिया है- सबसे पहले परिवार औऱ रिश्तेदार."

पीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश 2014 में इन्हें बता चुका है कि जाति की स्वार्थभरी राजनीति नहीं विकास चाहिए. उत्तर प्रदेश ने 2017 में फिर इन्हें बताया कि जाति की स्वार्थभरी राजनीति नहीं, सबका साथ सबका विकास चाहिए.

मोदी ने कहा, "आतंकवाद हटना चाहिए या नहीं? पाकिस्तानी आतंकियों को घुसकर मारना चाहिए या नहीं? सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक करनी चाहिए थी या नहीं? हमारे वीर जवानों को खुली छूट मिलनी चाहिए या नहीं?"

पीएम ने कहा कि बीजेपी और इस चौकीदार पर इस विश्वास का कारण स्पष्ट है. पांच वर्ष के विकास का इतिहास और आने वाले 5 वर्ष में विकास की नई आस. मोदी का मिशन है, आतंकवाद को हटाना, भ्रष्टाचार को हटाना, बीमारी को हटाना, गरीबी को हटाना. आपका ये प्यार और आशीर्वाद दिल्ली वालों की नींद खराब कर देता है.

मोदी ने कहा, "अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए, ऐसे लोगों ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों की दुख-तकलीफें, उन पर जो गुजरी, सब भुला दिया है. पश्चिमी यूपी में कितना बड़ा पाप हुआ, पूरा देश इसका गवाह रहा है."

ये भी पढ़ें--

Analysis: पूर्वांचल में BJP की चाल से 'कमल' को घेरने की कोशिश में कांग्रेस, चला ये बड़ा दांव!

Analysis: वाराणसी में हो सकती है लोकसभा चुनाव 2019 की सबसे बड़ी टक्कर, मोदी बनाम प्रियंका!

कांग्रेस प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी, गाजीपुर में BJP के मनोज सिन्हा के खिलाफ उतारा ये दिग्गज

Analysis: गोरखपुर सीट पर कोई रिस्क लेने को तैयार नहीं योगी, इस मास्टर प्लान के सहारे देंगे गठबंधन को पटखनी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार