होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Aligarh News: अलीगढ़ में गन पॉइंट पर लाखों की डकैती, अखबार मालिक को घर में बनाया बंधक

Aligarh News: अलीगढ़ में गन पॉइंट पर लाखों की डकैती, अखबार मालिक को घर में बनाया बंधक

Aligarh Crime News: सूचना पर पहुंचे एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया है कि समाचार पत्र के संचालक के घर में लूटपाट की सूचन ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- रंजीत सिंह

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में बंदूक की नोक पर लाखों की डकैती का मामला सामने आए है. हथियारबंद बदमाशों ने पीड़ित को बंधक बनाकर लाखों रुपए की नगदी व जेवरात की लूटपाट कर डकैती की घटना को अंजाम दे डाला. सूचना के बाद पहुंची पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है.

दरअसल, पूरा मामला अलीगढ़ के बन्नादेवी थाना क्षेत्रान्तर्गत गूलर रोड मित्र नगर इलाके का है. जहां दैनिक राजपथ समाचार पत्र संचालक संजय नवरत्न को परिवार समेत हथियारबंद बदमाशों ने बंधक बनाकर लाखों रुपए की नगदी व जेवरात की लूटपाट कर डकैती की घटना को अंजाम दे डाला. सूचना मिलने के बाद मौके पर इलाका पुलिस समेत एसएसपी कलानिधि नैथानी डॉग स्क्वायड टीम के साथ पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी लेते हुए डकैतों की धरपकड़ के लिए करीब आधा दर्जन टीमें गठित कर दी. इधर कई भाजपाइयों समेत पूर्व विधायक संजीव राजा भी मौके पर पहुंच गए.

आपके शहर से (अलीगढ़)

अलीगढ़
अलीगढ़

हाथ-पैर और मुंह बांध दिए थे डकैत
समाचार पत्र संचालक संजय नवरत्न ने बताया है कि वह इलाके में परिवार के साथ रहते हैं. ग्राउंड फ्लोर पर प्रेस व उनका दफ्तर है. जबकि ऊपरी मंजिल पर रिहाइश है. संजय के मुताबिक वह हर रोज की तरह दफ्तर में अखबार से संबंधित कार्य कर रहे थे. जहां उनकी बेटी कीर्ति भी मौजूद थी. इसी दौरान हथियारबंद तीन बदमाशों ने बिल्डिंग के अंदर दस्तक दी और बेटी कीर्ति व संजय को गन पॉइंट पर ले लिया.

उसके बाद दोनों को डराते धमकाते हुए बिल्डिंग के ऊपर वाले हिस्से में ले गए. जहां उनकी पत्नी शालिनी मौजूद थी. इसके बाद तीनों को एक साथ टेप आदि से मुंह व हाथ-पांव बांध दिए. फिर तिजोरी की चाभी भी मांगी. शुरुआत में संजय ने कपड़ों वाली सेफ दिखाई, तो बेटी व पत्नी को गोली मारने की धमकी देने लगे. इस पर उन्होंने तिजोरी की चाभी दे दी. बदमाशों ने उसकी तलाशी लेकर 2 लाख रुपये की नगदी समेत बेटी की शादी के लिए तैयार कराई गई लाखों के सोने-चांदी के आभूषण लेकर फरार हो गए.

CCTV के डीवीआर सिस्टम
वहीं संजय नवरत्न ने बताया कि बदमाशों ने ऑफिस में लगे सीसीटीवी के डीवीआर सिस्टम को भी उखाड़ कर ले गए. बदमाश पूरी प्लानिंग के साथ आए थे. तीन बदमाश बिल्डिंग में हथियारों से लैस मौजूद थे. जबकि उनका चौथा साथी बिल्डिंग के गेट पर चौकीदारी करता रहा. संजय के मुताबिक इस घटना में ₹2 लाख की नगदी समेत करीब 20 लाख रुपए की लूटपाट को अंजाम दिया गया है.

FIR दर्ज कर जांच पड़ताल जारी- एसएसपी
इधर, सूचना पर पहुंचे एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया है कि समाचार पत्र के संचालक के घर में लूटपाट की सूचना पर पुलिस पहुंची है. पीड़ित की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. घटना का जल्द अनावरण के लिए करीब आधा दर्जन टीमों को लगाया गया है.

Tags: Aligarh news, Aligarh Police, Jewelers looted, Looting and robbery, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें